हैरतअंगेज: आईपीएल में 48 गेंद खेलकर एक भी चौका नहीं लगा पाया ये खिलाड़ी | cricket – News in Hindi

0
5
आईपीएल में इस नियम का उल्लंघन करने पर मिलेगी खिलाड़ियों को सजा, यूएई जाने के लिए रखी गई ये शर्त

आईपीएल के वो खिलाड़ी जो एक भी चौका-छक्का नहीं लगा पाए

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) का आगाज 19 सितंबर से हो रहा है, इस बार टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में हो रहा है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    August 10, 2020, 10:42 PM IST

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)…दुनिया का सबसे बड़ा टी20 टूर्नामेंट, जहां होती है छक्कों और चौकों की बारिश. इस टूर्नामेंट में खेलते हैं एक से बढ़कर एक बल्लेबाज. रोहित शर्मा, विराट कोहली, एमएस धोनी, आंद्रे रसेल, डेविड वॉर्नर जैसे कई और बल्लेबाज आईपीएल की शान हैं. ये बल्लेबाज छक्के और चौकों की बारिश कर विरोधी टीम के हाथों से मैच छीन लेते हैं. हालांकि इस टूर्नामेंट में चंद बल्लेबाज ऐसे भी हैं जो एक अदद चौके के लिए तरसे हैं. आइए आपको बताते हैं उन बल्लेबाजों के बारे में जिन्होंने एक चौका या छक्का लगाने के लिए 48 गेंद तक खेल डाली.

युजवेंद्र चहल: आईपीएल में सबसे ज्यादा गेंद खेलकर एक भी बाउंड्री ना लगा पाने का अनचाहा रिकॉर्ड युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के नाम है. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि युजवेंद्र चहल ने आईपीएल करियर में एक भी चौका या छक्का नहीं लगाया है. चहल ने 84 आईपीएल मैच खेले हैं और 14 पारियों में उन्हें बल्लेबाजी का मौका मिला है. इस दौरान उन्होंने कुल 48 गेंद खेली हैं और उनके बल्ले से एक भी बाउंड्री नहीं निकली है.

प्रज्ञान ओझा: बाएं हाथ के स्पिनर प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) ने भी कभी आईपीएल में छक्का-चौका नहीं लगाया है. डेक्कन चार्जर्स, मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके ओझा ने 92 मैचों की 23 पारियों में बल्लेबाजी की है जिसमें उनके बल्ले से महज 16 रन आए हैं और उन्हें कभी चौके-छक्के लगाने में कामयाबी हासिल नहीं हुई.

मैथ्यू वेड: ऑस्ट्रेलिया के इस बाएं हाथ के बल्लेबाज को बेहद आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि मैथ्यू वेड ने आईपीएल में एक भी चौका-छक्का नहीं लगाया है. वेड ने दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए 3 मैच खेले हैं और उनके बल्ले से महज 22 रन निकले हैं. उन्होंने 33 गेंद खेली और उनके बल्ले से एक भी चौका छक्का नहीं निकला.सिद्धार्थ कौल: सिद्धार्थ कौल ने भी आईपीएल में 10 पारियों में बल्लेबाजी की है और वो एक भी चौका-छक्का लगाने में असफल रहे हैं. इस खिलाड़ी ने आईपीएल में कुल 28 गेंद खेली हैं और वो गेंद को बाउंड्री पार कराने में नाकाम रहे.

IPL से पहले लंका प्रीमियर लीग में नजर आएगा सुपर किंग्‍स, सनराइजर्स का दम

पाकिस्‍तान की हार पर बोले इंजमाम, कहा- टीम मैनेजमेंट ने नहीं किया अपना काम

यो महेश-जीवन मेंडिस: यो महेश और जीवन मेंडिस भी आईपीएल में एक भी चौका नहीं लगा पाए हैं. इन दोनों बल्लेबाजों ने 27-27 गेंद खेली हैं और वो बाउंड्री लगाने में नाकाम रहे हैं.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here