Coronavirus Live Updates: देश में कोरोना मरीजों की संख्या 21 लाख के पार, 24 घंटे में आए रिकॉर्ड 64 हजार से ज्यादा केस | nation – News in Hindi

0
4
Coronavirus Live Updates: देश में कोरोना मरीजों की संख्या 21 लाख के पार, 24 घंटे में आए रिकॉर्ड 64 हजार से ज्यादा केस | nation - News in Hindi

नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण में एक बार फिर रिकॉर्ड तोड़ते हुए 21 लाख के आंकड़े को पार कर लिया है. शनिवार को 65 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित मिलने के बाद देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 21 लाख को पार कर गई है. नए मरीज आने के साथ ही महाराष्ट्र में अकेले कोरोना मरीजों की संख्या ने 5 लाख के आंकड़े को पार कर लिया है.

केंद्र, राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों द्वारा कोविड-19 की रोकथाम, जांच, क्वारंटाइन और उपचार के लिए अपनाए जा रहे प्रयासों के कारण इस महामारी से ठीक होने वालों की दर और बेहतर होकर 68.32 प्रतिशत पर पहुंच गई है जबकि मृत्युदर गिरकर 2.04 प्रतिशत हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने के मुताबिक भारत में प्रति 10 लाख की आबादी पर संक्रमण के मामले 1,496 हैं जबकि वैश्विक औसत 2,425 है.

मंत्रालय के मुताबिक, प्रभावी निगरानी और जांच नेटवर्क में सुधार से मामलों के जल्दी पकड़ में आने के परिणामस्वरूप, गंभीर और जटिल मामलों में समय पर लोगों को उपचार मिल सका. मंत्रालय ने कहा, देश में कोरोना से होने वाली मौत की दर लगातार गिर रही है और आज की तारीख में 2.04 प्रतिशत है. कोविड-19 से होने वाली मौत की दर को घटाने के लिए लक्षित प्रयासों की वजह से भारत प्रति 10 लाख आबादी पर मौत के आंकड़े को घटाकर 30 तक ले आया है जबकि वैश्विक औसत प्रति 10 लाख की आबादी पर 91 मौत का है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here