सुशांत सिंह राजपूत केस: एक साल में सीए के 2 बैंक खातों में ट्रांसफर किए गए 2.63 करोड़ रुपए | mumbai – News in Hindi

0
13
सुशांत के पिता ने कहा- CBI के जांच संभालने के बाद रिया की मामले के स्थानांतरण की याचिका निरर्थक

सुशांत सिंह राजपूत.

सुशांत सिंह राजपूत केस (Sushant Singh Rajput Case) में परिवार ने दावा किया है कि एक्टर के बैंक खाते से लगभग 15 करोड़ रुपए एक ऐसे खाते में स्थानांतरित कर दिया गया, जो संभवतः रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को लाभ दे सकता है.

मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस (Sushant Singh Rajput Suicide Case) की जांच में उनके बैंक बैलेंस के बारे में कुछ चौंकाने वाले तथ्य सामने आ रहे हैं. आपको बता दें कि सीबीआई (CBI) से पहले प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने इस मामले की जांच शुरू कर दी थी. एक टीवी चैनल की नवीनतम रिपोर्टों में आरोप लगाया गया है कि मई 2019 और अप्रैल 2020 के बीच सीए के दो बैंक अकाउंट में 2.63 करोड़ रुपये की राशि ट्रांसफर की गई थी.

रिपोर्ट में यह भी आरोप लगाया गया है कि सुशांत की बहन के नाम पर अनुमानित 4.5 करोड़ रुपए के फिक्स्ड डिपॉजिट को घटाकर 2 करोड़ रुपए किया गया था. चैनल के अनुसार, परिवार ने आरोप लगाया है कि ये बड़े मौद्रिक परिवर्तन एक्टर की तत्कालीन गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के इशारे पर किए गए थे.

बिहार पुलिस की एफआईआर में, सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने न केवल रिया और दूसरे लोगों पर ‘आत्महत्या के लिए उकसाने’ का आरोप लगाया, बल्कि ‘चोरी’ और ‘धोखा’ देने का भी आरोप लगाया. परिवार ने अपने बयान में दावा किया कि सुशांत के बैंक खाते से लगभग 15 करोड़ रुपए का पैसा एक ऐसे खाते में स्थानांतरित कर दिया गया, जो संभवतः रिया को लाभ दे सकता है.

सुशांत के साथ रिया और शोविक की संयुक्त कंपनियों की भी होगी जांचप्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को पूछताछ के लिए रिया चक्रवर्ती, उसके भाई शोविक, पिता और यहां तक कि उसके पूर्व प्रबंधक को भी बुलाया था. खबरों के अनुसार रिया से ईडी से 8 घंटे से अधिक समय तक कड़ी पूछताछ की. हालांकि, इस मामले की जांच अभी भी जारी है और रिया और उसके भाई शोविक की सुशांत के साथ शुरू की गई संयुक्त उद्यम कंपनियों की भी जांच किए जाने की संभावना है.

इन धाराओं में रिया चक्रवर्ती समेत 6 अन्य लोगों पर दर्ज है केस
राजपूत के पिता के.के. सिंह (74) ने 28 जुलाई को पटना में रिया चक्रवर्ती, उनके परिवार के सदस्यों सहित छह अन्य लोगों के खिलाफ उनके बेटे को कथित रूप से आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कराया. इन सभी के खिलाफ पटना में पुलिस ने भादंसं की धाराओं 341, 342 (आपराधिक तरीके से बंधक बनाना), 380 (जिस घर में रहें, वहां चोरी करना), 406 (आपराधिक विश्वासघात), 420 (धोखाधड़ी) और 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) में मामला दर्ज किया है. सिंह ने टीवी एवं फिल्म अभिनेत्री चक्रवर्ती पर आरोप लगाया कि उसने अपना करियर संवारने के लिए मई 2019 में सुशांत से दोस्ती की थी.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here