रैपर बादशाह ने किया कबूल- सोशल मीडिया पर फेक लाइक्स और फॉलोअर्स के लिए दिए 75 लाख रुपये | mumbai – News in Hindi

0
5
रैपर बादशाह ने किया कबूल- सोशल मीडिया पर फेक लाइक्स और फॉलोअर्स के लिए दिए 75 लाख रुपये

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट (CIU) की 10 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद, रैपर बादशाह (Rapper Badshah) ने अपने म्यूजिक एल्बम को बढ़ावा देने के लिए कथित तौर पर फर्जी लाइक और फॉलोवर के बदले 75 लाख ₹ का भुगतान किया है.

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट (CIU) की 10 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद, रैपर बादशाह (Rapper Badshah) ने अपने म्यूजिक एल्बम को बढ़ावा देने के लिए कथित तौर पर फर्जी लाइक और फॉलोवर के बदले 75 लाख ₹ का भुगतान किया है.

मुंबई. सोशल मीडिया पर फेक फॉलोअर्स और लाइक्स (Fake Followers Scam) पाने से जुड़े सनसनीखेज मामले में घिरे मशहूर रैपर बादशाह ने इसके लिए 75 लाख रुपये चुकाने की बात कुबूल की है. मुंबई पुलिस से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी. दरअसल मुंबई पुलिस ने इस मामले में रैपर आदित्य सिंह सिसोदिया, उर्फ बादशाह (Rapper Badshah) ) सहित कम से कम 20 प्रमुख सेलेब्स की जांच कर रही है. मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट (CIU) ने शुक्रवार को रैपर बादशाह से करीब 10 घंटे लंबी पूछताछ की. सूत्रों के मुताबिक, इस दौरान बादशाह ने स्वीकार किया कि अपने म्यूजिक एल्बम को बढ़ावा देने के लिए फर्जी लाइक और फॉलोअर्स के बदले उन्होंने 75 लाख रुपये का भुगतान किया है. सूत्रों ने कहा कि शनिवार को बादशाह से फिर पूछताछ की गई और जांच के अन्य संबंधित पहलुओं के लिए रविवार को उन्हें फिर से तलब किए जाने की संभावना है.

मुंबई पुलिस ने 14 जुलाई को एनालिटिकल टेक्निकल इंटेजिलजेंस (Analytical Technical-Intelligence) के माध्यम से सनसनीखेज घोटाले का पर्दाफाश कर एक व्यक्ति को पकड़ा है. बॉलीवुड पार्श्व गायिका भूमि त्रिवेदी द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के बाद सोशल मीडिया पर फेक लाइक्स और फेक फॉलोवर पाने का स्कैम सामने आया.

क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट ने किया इंटरनेशनल स्कैम का पर्दाफाश
त्रिवेदी ने 11 जुलाई को शिकायत की थी कुछ लोगों ने उसकी फर्जी इंस्टाग्राम प्रोफाइल बनाई है और इसी तरह वे एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के अन्य लोगों की प्रोफाइल बनाने की फिराक में थे. भूमि त्रिवेदी की शिकायत पर जांच करते-करते मुंबई पुलिस की क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट ने मेगा-स्कैम के साथ-साथ एक इंटरनेशनल स्कैम का पर्दाफाश किया.100 सोशल मीडिया मार्केटिंग फर्मों और 54 पोर्टलों की जांच कर रही है पुलिस
पुलिस पूरे भारत में कम से कम 100 सोशल मीडिया मार्केटिंग (एसएमएम) फर्मों और 54 ऑनलाइन पोर्टलों की जांच कर रही है, जो कि फर्जी आईडी या बॉट के जरिए फर्जी प्रोफाइल, लाइक, कमेंट, फॉलोअर आदि बनाने की सेवाएं इंस्टाग्राम, टिकटॉक और फेसबुक पर देते हैं. ये कथित फेक फॉलोवर अफवाहों के माध्यम से समाज में पैनिक क्रिएट करने के लिए यूज किए जा रहे हैं.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here