बतौर कप्तान पहला मैच हारने से निराश हैं अजहर अली, बताई पाकिस्तान की हार की वजह | cricket – News in Hindi

0
4
अजहर अली की कप्तानी से नाखुश हैं वसीम अकरम, कहा-गलत फैसलों के कारण हारी टीम

अजहर अली पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान हैं

अजहर अली (Azhar Ali) बतौर कप्तान अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे थे जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा

नई दिल्ली. पाकिस्तान (Pakistan) के कप्तान अजहर अली (Azhar Ali) ने तीन मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट में इंग्लैंड (England) की जीत का श्रेय जोस बटलर (Jos Butler) और क्रिस वोक्स (Chris Woakes) की साझेदारी को देते हुए कहा कि उनकी टीम मौकों को भुनाने में नाकाम रही.

उन्होंने कहा कि ओल्ड ट्रैफर्ड में चौथे दिन पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड द्वारा पेश की गई चुनौती का मुकाबला करने में विफल रही, जिससे उन्हें तीन विकेट की हार का सामना करना पड़ा.

अली ने कहा अपनी गलतियों के कारण हारे मैच
अली ने मैच के बाद कहा, ‘यह शानदार टेस्ट मैच था, लेकिन हारने वाली टीम होना निराशाजनक है. हमारे पास इंग्लैंड को ऑल आउट करने का मौका था, हमने रन आउट के कई मौकों को गंवा दिये. टेस्ट क्रिकेट में यह किसी अपराध की तरह है. मैच जीतने के लिए यह स्कोर काफी था.’मैच के चौथे दिन शनिवार को जीत के लिए 277 रन का पीछा कर रही इंग्लैंड की टीम एक समय 117 रन पर पांच विकेट गंवा कर संघर्ष कर रही थी . इसके बाद बटलर (75) और वोक्स (नाबाद 84) ने छठे विकेट लिए 139 रन की साझेदारी कर के इंग्लैंड को तीन विकेट से जीत दिला दी.

पिच से नहीं मिल रही ती कोई मदद
अजहर ने कहा, ‘उन्होंने दबदबा बना लिया और पिच से भी कोई मदद नहीं मिल रही थी. उन्होंने रुख बदल दिया और हम उनकी चुनौती का जवाब नहीं दे सके.’ इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा कि उन्हें पता था कि 277 के लक्ष्य का पीछा करने के लिए एक विशेष पारी या साझेदारी की आवश्यकता होगी. रूट ने कहा, ‘खिलाड़ियों पर इससे अधिक गर्व नहीं किया जा सकता. शानदार साझेदारी (वोक्स और बटलर के बीच) और उससे से शानदार उनका तरीका था. हमें पता था कि इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए कुछ विशेष करना होगा. पिछली गर्मियों के बाद हालांकि हम ऐसी स्थिति में विश्वास करना नहीं छोड़ते. यही हमारी वास्तविक विशेषता है.’

नहीं था बटलर और वोक्स का जवाब
मैन ऑफ द मैच क्रिस वोक्स ने कहा कि पिच की स्थिति को देखते हुए उनके और बटलर के पास आक्रामक बल्लेबाजी के अलावा और कोई रास्ता नहीं था. उन्होंने कहा, ‘ओली पोप के आउट होने के बाद हमें पात था कि पिच कैसी होगी. इससे हमें अक्रामक खेलने को लेकर मन बनाने में आसानी हुई, हम उन्हें दबाव में लाना चाहते थे.’ वोक्स ने मैच में चार विकेट भी झटके थे.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here