पाकिस्तान की गोलीबारी में जान गंवाने वाले व्यक्ति के परिवार को 1 लाख रुपये का मुआवजा | nation – News in Hindi

0
16
जम्‍मू कश्‍मीर: बड़े कांड की तैयारी में था लश्‍कर, टेरर फंडिग से जुड़े 6 लोग गिरफ्तार

पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में मारा गया था पुंछ का यह नागरिक (सांकेतिक फोटो)

अधिकारियों ने बताया कि पुंछ के उपायुक्त (Deputy Commissioner) राहुल यादव ने शनिवार को मनकोट सेक्टर (Mankot Sector) का दौरा किया और सादिक के परिवार को 1,10,000 रुपये का मुआवजा दिया.

जम्मू. जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पुंछ (Poonch) में अधिकारियों ने जिले में नियंत्रण रेखा (LoC) के किनारे पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) की गोलाबारी (bombardment) में मारे गए एक व्यक्ति के परिजनों (parents) को एक लाख रुपये का मुआवजा दिया है. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. शुक्रवार को पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम (Ceasefire) का उल्लंघन कर दागे गए मोर्टार (mortar) के फटने से 62 वर्षीय मोहम्मद सादिक की मौत हो गई थी.

अधिकारियों ने कहा कि पुंछ के उपायुक्त (Deputy Commissioner) राहुल यादव ने शनिवार को मनकोट सेक्टर (Mankot Sector) का दौरा किया और सादिक के परिवार को 1,10,000 रुपये की अनुग्रह राशि दी. यादव ने पीड़ित परिवार (victim family) से बातचीत की और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि उपायुक्त के साथ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रमेश अग्रवाल और मेंढर के सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट साहिल जंडियाल सहित अन्य अधिकारी वहां मौजूद थे.

कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान की ओर से की गई गोलाबारी में हुई थी सादिक की मौत
बता दें कि जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास स्थित गांवों में पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी और मोर्टार के गोले दागने से 65 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. अधिकारियों ने यह जानकारी शनिवार को दी थी. उन्होंने यह भी बताया था कि भारतीय सेना हमले का मुंहतोड़ जवाब दे रही है. उन्होंने कहा था कि शुक्रवार देर रात मेंढर तहसील के मनकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास स्थित गांवों में बड़ी संख्या में मोर्टार के गोले दागे गए जिसमें मोहम्मद सादिक नामक व्यक्ति की मौत हो गई थी.यह भी पढ़ें: भगवान राम की मूंछों पर विवाद: अयोध्या के राम मंदिर में अब आस्था बनाम जाति की लड़ाई

शनिवार को अधिकारियों ने बताया था कि रात करीब पौने नौ बजे पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की ओर से बिना उकसावे के गोलाबारी की गई. उन्होंने बताया था कि भारतीय सेना ने इसका माकूल जवाब दिया. एक अधिकारी ने यह भी बताया था कि शुक्रवार की सुबह भी गोलाबारी की घटना हुई थी. पिछले कई दिनों से पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर बिना उकसावे के गोलाबारी कर रहा है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here