पहले टेस्ट में मिली हार से भड़के शोएब अख्तर, कहा- खिलाड़ियों ने नहीं की जीत के लिए कोशिश | cricket – News in Hindi

0
12
107 से ज्यादा की औसत वाले बल्लेबाज को जोफ्रा आर्चर ने चटाई धूल, बेहतरीन गेंद पर उड़ा दिए स्टंप्स

पाकिस्तान को पहले मैच में मिली हार

पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर (Manchester) में पहला टेस्ट मैच तीन विकेट से हार गई

मैनचेस्टर. इंग्लैंड (England) के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में हार से पाकिस्तानी फैंस काफी नाराज है. सिर्फ फैंस ही नहीं बल्कि दिग्गज भी समझ नहीं पा रहे हैं कि आखिर उनकी टीम हाथ में आया आसान मैच कैसे हार गई. पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने एक टीवी इंटरव्यू के दौरान जमकर अपना गुस्सा उतारा और कहा कि उनकी टीम बना हुआ हलवा भी खाने के लिए तैयार नहीं है जो काफी निराशाजनक है.

कप्तान अजहर अली के फैसलों पर जताई हैरानी
शोएब अख्तर ने आखिरी दिन के खेल के बारे में बात करते हुए कहा, ‘कप्तान के तौर पर अजहर अली ने गलत फैसले लिए. गेंदबाजों का चुनाव, फील्ड सेटिंग हर सेलेक्शन पर चीज सवाल उठाए जाने चाहिए जिनकी वजह से पाकिस्तान मैच हारा.’ शोएब ने गेंदबाजों के बारे में बात करते हुए कहा कि तेज गेंदबाजों ने वह अटैकिंग खेल नहीं दिखाया जिसकी जरूरत थी. शोएब बोले, ‘आप गेंदबाजों को देखें सिर्फ लेंथ पर ध्यान दे रहे थे. विकेट लेने के लिए आप को कुछ तो वैरिएशन दिखाना होगा. किसी ने भी अग्रेसिव गेंदबाजी नहीं की. जो लक्ष्य इंग्लैंड को दिया गया था वह बहुत मुश्किल नहीं था. ऐसे में गेंदबाजों को अटैंकिंग दिखना चाहिए था हालांकि ऐसा नहीं हुआ.’ पाकिस्तान के लिए यासिर के अलावा शाहीन अफरीदी, मोहम्मद अब्बास और नसीम शाह ने 1-1 विकेट लिये.

बल्लेबाज दूसरी पारी में रहे फ्लॉपबल्लेबाजों पर सवाल उठाए कि उनकी वजह से पाकिस्तान जीता हुआ मैच हार गया. शोएब ने कहा कि बल्लेबाज थोड़े और रन बना सकते थे लेकिन पाकिस्तान की बल्लेबाजी हमेशा ऐसी जगह मात खाती है जहां से उसे वापसी का रास्ता नहीं दिखता. उन्होंने कहा, ‘बल्लेबाजों ने काफी निराश किया. टीम और बड़ा स्कोर खड़ा कर सकती थी. इंग्लैंड की पहली पारी जल्दी समेटने के बाद पाकिस्तान के पास बड़ी लीड हासिल करने का मौका था.

शादी तय होने पर भी रोहित ने चहल को नहीं बख्शा, इस अंदाज में ट्रोल करते हुए दी बधाई

कोरोना पॉजिटिव पाए गए भारतीय कप्तान नहीं है गंभीर लक्षण, SAI ने किए खास इंतजाम

हरफनमौला क्रिस वोक्स (नाबाद 84) और विकेटकीपर जोस बटलर (75) की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 139 रन की साझेदारी से इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को तीन विकेट से हराकर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here