चेन्नई को बड़ी सफलता: एक ही महीने में 6% गिरा कोविड-19 का पॉजिटिविटी रेट | nation – News in Hindi

0
4
Coronavirus Live Updates: देश में कोरोना मरीजों की संख्या 21 लाख के पार, 24 घंटे में आए रिकॉर्ड 64 हजार से ज्यादा केस | nation - News in Hindi

कोरोना वायरस को लेकर चेन्नई से एक अच्छी खबर सामने आई है (सांकेतिक फोटो)

अधिकारी ने कहा कि कई प्रयासों (several efforts) का एक और अच्छा नतीजा यह रहा कि चेन्नई (Chennai) में मामलों के डबल होने का समय (Doubling time) एक सप्ताह पहले के 65 दिनों से सुधर कर 72.2 दिन हो गया है और उत्तरी चेन्नई (north Chennai) के अंतर्गत आने वाले इलाकों में, यह 140-150 दिनों का था.

चेन्नई. ग्रेटर चेन्नई कॉर्पोरेशन (Greater Chennai Corporation) के कमिश्नर जी प्रकाश ने कहा है कि चेन्नई (Chennai) में COVID-19 टेस्टिंग की पॉजिटिविटी रेट (positivity rate) इस महीने के अंत तक लगभग छह प्रतिशत तक गिर सकता है और इस लक्ष्य को पाने के लिए प्रयास जारी हैं. उन्होंने कहा कि पॉजिटिविटी रेट (positivity rate) धीरे-धीरे घटकर लगभग 8.50 प्रतिशत से 9.50 प्रतिशत तक आ गया है, जो पिछले महीने 14-15 प्रतिशत था.

उन्होंने कहा कि कई प्रयासों (several efforts) का एक और अच्छा नतीजा यह रहा कि चेन्नई (Chennai) में मामलों के डबल होने का समय (Doubling time) एक सप्ताह पहले के 65 दिनों से सुधर कर 72.2 दिन हो गया है और उत्तरी चेन्नई (north Chennai) के अंतर्गत आने वाले इलाकों में, यह 140-150 दिनों का था.

8 लाख टेस्टिंग पूरा करने के करीब चेन्नई, 12 हजार टेस्टिंग का औसत
उन्होंने कहा कि अपेक्षाकृत उच्च मामलों वाले उत्तरी इलाकों में देखे गए सुधारों को शहर के अन्य इलाकों में दोहराने के लिए प्रयास जारी थे. जल्द ही, चेन्नई आठ लाख आरटी-पीसीआर परीक्षण पूरा करेगा और प्रति दिन फिर 12,000 टेस्टिंग के औसत के साथ टेस्टिंग की जा रही है. वहीं शुक्रवार को फिर से टेस्टिंग की संख्या ने 14,000 का आंकड़ा छुआ.उन्होंने रिपोर्टरों को बताया, “विशेषज्ञों का मानना ​​है कि पॉजिटिविटी रेट को पांच प्रतिशत तक लाना एक मील का पत्थर हो सकता है. लेकिन यह अचानक नहीं हो सकता है और हम केवल धीरे-धीरे कमी आने की उम्मीद कर सकते हैं. फील्ड वर्क के आधार पर और डॉक्टरों के विचारों के अनुसार, चेन्नई में पॉजिटिविटी रेट इस महीने के अंत तक 6 प्रतिशत से 6.5 प्रतिशत के बीच या और नीचे जा सकता है.

तमिलनाडु में कोविड-19 के 5,994 नए मामले, 119 लोगों की मौत
तमिलनाडु में रविवार को कोविड-19 के 5,994 नए मामले आए जबकि 119 लोगों की संक्रमण से मौत हो गई. राज्य में अभी तक कुल 2,96,901 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है जबकि 4,927 लोगों की संक्रमण से मौत हुई है.

यह भी पढ़ें: मुश्किल में फंसे नेपाल के काम नहीं आया चीन, भारत ने की मदद, सौंपे 10 वेंटिलेटर

आज हुई 119 मौतों में से 103 लोगों को अन्य बीमारियां भी थीं. संक्रमण से मरने वालों में 11 साल का बच्चा, दो 90 साल के बुजुर्ग, 23 वर्षीय युवक और दो 40 साल के व्यक्ति हैं. चेन्नई में अभी तक वायरस संक्रमण से 2,302 लोगों की मौत हुई है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here