चीनी कंपनी की वीडियो-शेयरिंग ऐप TikTok को खरीदने की तैयारी में Twitter-रिपोर्ट | apps – News in Hindi

0
4
चीनी कंपनी की वीडियो-शेयरिंग ऐप TikTok को खरीदने की तैयारी में Twitter-रिपोर्ट

ट्विटर ने टिकटॉक के साथ डील को लेकर शुरुआती बातचीत की है.

टिकटॉक के भारत और अब अमेरिका में बैन होने के बाद अब खबरें हैं कि इसे ट्विटर खरीद सकता है….

माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के बाद अब ट्विटर इंक (Twitter Inc) चीन के स्वामित्व वाली वीडियो-शेयरिंग ऐप TikTok को खरीदने की योजना बना रही है. इस बात की जानकारी अमेरिकी शेयर बाज़ार Dow Jones की रिपोर्ट से मिली है, जिसमें कहा जा रहा है कि ट्विटर ने टिकटॉक के साथ इस डील को लेकर शुरुआती बातचीत की है. जानकारी के लिए बता दें कि चीनी कंपनी की ऐप टिकटॉक के भारत में बैन होने के बाद अमेरिका ने भी इसपर प्रतिबंध लगा दिया है.

रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल ये स्पष्ट नहीं है कि ट्विटर डील में टिकटॉक के अमेरिकी परिचालन शामिल होंगे या नहीं. हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने ट्विटर और फेसबुक इंक  पर आरोप लगाया है कि ये उन्हें गलत तरीके से सेंसर कर रहे हैं.

कहा जा रहा है कि ट्विटर के लिए ये डील इतनी आसान नहीं होगी, क्योंकि इसके लिए ट्विटर एक छोटी कंपनी है. चर्चा से परिचित लोगों ने डॉव जोन्स से कहा कि 29 बिलियन डॉलर की कंपनी ट्विटर को ये डील क्रैक करने के लिए दूसरे निवेशकों का सहारा लेना पड़ सकता है. जानकारी के लिए बता दें कि ट्विटर के सीईओ जैक डोरसी पहले भी शॉर्ट वीडियो ऐप ‘Vine App’ पेश कर चुके हैं, जिसे चार साल बाद ही 2016 में उसे बंद करना पड़ा था.

(ये भी पढ़ें- फोन के इस सीक्रेट फोल्डर में सेव रहते हैं दोस्तों के WhatsApp Status, कर सकते हैं डाउनलोड)माइक्रोसॉफ्ट भी खरीद सकती है TikTok
पिछले कुछ समय से माइक्रोसॉफ्ट-टिकटॉक डील को लेकर लगातार ताजा जानकारी सामने आ रही है. रिपोर्ट के मुताबिक, माइक्रोसॉफ्ट टिकटॉक के पूरे ग्लोबल बिज़नेस को खरीदने की कोशिश में लगी है. टिकटॉक इंडिया बिजनस की वैल्यू 10 अरब डॉलर के करीब मानी जा रही है.

पिछले रविवार को इस डील को लेकर माइक्रोसॉफ्ट की तरफ से बयान जारी किया गया था. इस बयान में कहा गया था कि वह टिकटॉक की पैरंट कंपनी ByteDance के साथ इसके अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड बिज़नेस को खरीदने को लेकर बातचीत कर रही है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here