इंजीनियरिंग छोड़ ग्लैमर वर्ल्ड में आई थीं रिया चक्रवर्ती, लगातार दी 7 फ्लॉप फिल्में फिर भी बनाई करोड़ों की प्रॉपर्टी | bollywood – News in Hindi

0
14
इंजीनियरिंग छोड़ ग्लैमर वर्ल्ड में आई थीं रिया चक्रवर्ती, लगातार दी 7 फ्लॉप फिल्में फिर भी बनाई करोड़ों की प्रॉपर्टी

रिया चक्रवर्ती (Photo: @rhea_chakraborty/Instagram)

रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ (Personal and Professional Life) के बारे में लोग अब सब कुछ जानना चाहते हैं. सुशांत के पिता द्वारा लगाए गए आरोपों को बाद रिया के चर्चें इन दिनों काफी हो रहे हैं.

मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के नाम के साथ रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) जितना जानी गईं, उससे पहले बहुत कम लोग ही उनके बारे में जानते होंंगे. सुशांत के साथ किसी रिश्ते में बंधने के बाद उनके जीवन में जो बदलाव आया, उसने सभी को हैरत में डाल दिया. रिया पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ (Personal and Professional Life) के बारे में लोग अब सब कुछ जानना चाहते हैं. सुशांत के पिता द्वारा लगाए गए आरोपों को बाद रिया के चर्चें इन दिनों काफी हो रहे हैं. रिया पिछले एक साल से सुशांत की लिव इन पार्टनर थीं. आरोपों की जांच सीबीआई (CBI) कर रही है लेकिन सुशांत की संदिग्ध मौत में सबसे ज्यादा रिया चक्रवर्ती ही निशाने पर हैं.

कौन हैं रिया चक्रवर्ती
1 जुलाई, 1992 में रिया चक्रवर्ती का जन्म बेंगलुरु में हुआ. उनके पापा का नाम इंद्रजीत चक्रवर्ती और मम्मी की नाम संध्या चक्रवर्ती है. रिया ने पिता आर्मी में डॉक्टर रह चुके हैं, जबकि उनकी मां हाउसवाइफ हैं. रिया का एक भाई है, जिसका नाम शोविक चक्रवर्ती है. रिया के पिता बंगाली और मां कोंकणी हैं.

इंजीनियरिंग छोड़ग्लैमर वर्ल्ड में आई थीं रिया
रिया चक्रवर्ती ने अपनी स्कूलिंग अंबाला कैंट के आर्मी पब्लिक स्कूल से हुई. इसके बाद उन्होंने इंजीनियरिंग में एडमिशन लिया, लेकिन एक्टिंग की तरफ करियर बनाने के लिए रिया ने इंजीनियरिंग बीच में ही छोड़ दी. इसके बाद रिया ने एमटीवी के रियलिटी शो ‘टीन दीवा’ में एंट्री ली. इस शो में वो फर्स्ट रनर अप रहीं. इसके बाद उन्होंने दिल्ली में एमटीवी का वीडियो जॉकी बनने के लिए ऑडिशन दिया और सिलेक्ट हो गईं. वीजे रहते हुए ‘एमटीवी वास्सअप’, ‘कॉलेज बीट’ और ‘एमटीवी गॉन इन 60 सेकंड्स’ होस्ट किया और फिर बॉलीवुड की तरफ कदम आगे बढ़ाएं.

रिया का फिल्मी करियर
रिया का फिल्मी करियर साल 2010 में शुरू हुआ. फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ की लीड एक्ट्रेस के लिए ऑडिशन दिया था  लेकिन रिजेक्ट हो गईं. बॉलीवुड तो नहीं टॉलीवुड से रिया को पहली ब्रेक मिला. पहली बार वह तेलुगू फिल्म ‘तुनेगा तुनेगा’ में नजर आईं. 2013 में रिया को फिल्म मेरे डैड की मारुति में जसलीन का रोल मिला. 2014 में आई रिया की तीसरी फिल्म सोनाली केबल आई. 2017 में उन्हें ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ और ‘दोबारा: सी योर ईविल’, ‘आई बैंक चोर’ में नजर आईं. 2018 में आई जलेबी में रिया को बतौर लीड एक्ट्रेस नजर आई, लेकिन रिया की सभी फिल्में फ्लॉप साबित हुईं.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here