अजहर अली की कप्तानी से नाखुश हैं वसीम अकरम, कहा-गलत फैसलों के कारण हारी टीम | cricket – News in Hindi

0
4
अजहर अली की कप्तानी से नाखुश हैं वसीम अकरम, कहा-गलत फैसलों के कारण हारी टीम

अजहर अली पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान हैं

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में पाकिस्तान (Pakistan) के कप्तान अजहर अली (Azhar Ali) के फैसलों की आलोचना हो रही है

नई दिल्ली. इंग्लैंड (England) के खिलाफ पाकिस्तान की टीम हार से दिग्गज खिलाड़ी काफी नाराज हैं. रमीज राजा (Rameez Raja), शाहिद अफरीदी (Shahid Afrirdi) से लेकर शोएब अख्तर तक सभी टीम के हाथ आए मैच के हार जाने से निराश हैं. पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने मैनचेस्टर में पाकिस्तान की हार का कारण कप्तान अजहर अली (Azhar Ali) को बताया है. अकरम ने पाकिस्तानी कप्तान अजहर अली के इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में लिये गये फैसलों की काफी आलोचना की और कहा कि वह यहां मेहमान टीम को मिली तीन विकेट की हार के दौरान कुछ दफा योजना से भटक गये.

अकरम ने अजहर अली की आलोचना
अकरम ने अली के फैसलों की आलोचना की कि उन्होंने तेज गेंदबाज नसीम शाह का इस्तेमाल अच्छी तरह नहीं किया जिन्हें दूसरी पारी में 82 में से महज 13 ओवर के लिये इस्तेमाल किया गया. अकरम ने ‘स्काई स्पोर्ट्स’ से कहा, ‘इससे दुख होगा. इससे पाकिस्तानी टीम को नुकसान होगा और पाकिस्तान क्रिकेट प्रशंसकों को दुख होगा. ’

उन्होंने कहा, ‘जीतना और हारना क्रिकेट का हिस्सा है, लेकिन मुझे लगता है कि जहां तक उसकी कप्तानी का सवाल है तो हमारा कप्तान इस मैच के दौरान कई बार योजना से भटक गया. ’ इंग्लैंड की टीम ने जीत के लिये 277 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जोस बटलर (75) और क्रिस वोक्स (नाबाद 84 रन) की मदद से चौथे दिन जीत दिला दी. इन दोनों ने छठे विकेट के लिये 139 रन की शानदार साझेदारी निभायी.

बटलर पर दबाव नहीं बना पाई टीम
अकरम को लगता है कि जब इंग्लैंड की टीम ने 117 रन पर पांच विकेट गंवा दिये थे तब जरूरत थी कि बटलर पर दबाव बनाया जाये जो टेस्ट टीम में स्थान बरकरार रखने को लेकर जू्झ रहे थे. उन्होंने कहा कि इसके अलावा वोक्स को भी दबाव में लाना चाहिए था जो पिछले छह टेस्ट में महज 5.22 के औसत से रन बना पाये हैं.

उन्होंने कहा, ‘जब वोक्स आया था तो कोई बाउंसर नहीं थे, कोई शार्ट पिच गेंद नहीं थे, पाकिस्तान ने उन्हें क्रीज पर जमने दिया और फिर रन आसानी से बनने लगे. ’ अकरम ने कहा, ‘जब भागीदारी लगी तो कुछ नहीं हुआ, टर्न नहीं हुआ, स्विंग नहीं हुआ और बटलर और वोक्स ने मैच छीन लिया. ’

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here