Video: 8 घंटे पूछताछ के बाद ईडी दफ्तर से इस हालत में निकलीं रिया चक्रवर्ती | bollywood – News in Hindi

0
3
SSR Death Case: CBI ने रिया चक्रवर्ती समेत इन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR

मुंबई. अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) को कथित रूप से आत्महत्या के लिए उकसाने की आरोपी अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से दर्ज धन शोधन मामले में केंद्रीय एजेंसी के समक्ष पेश हुईं. अभिनेत्री बलार्ड एस्टेट क्षेत्र में स्थित एजेंसी के कार्यालय में दोपहर से ठीक पहले पेश हुईं. रिया अपने भाई शौविक के साथ आई थीं.

चकवर्ती की कारोबारी प्रबंधक श्रुति मोदी भी एजेंसी द्वारा तलब किए जाने के शीघ्र बाद पेश हुईं. मोदी राजपूत के लिए भी काम करती थीं. अधिकारियों ने कहा कि चक्रवर्ती, मोदी और शौविक के बयान धनशोधन निरोधक अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दर्ज किये गए. उन्होंने बताया कि राजपूत के दोस्त और उनके साथ रहने वाले सिद्धार्थ पिठानी को भी धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार को पेश होने के लिए तलब किया है. इन्हें भी अभिनेता के पिता द्वारा बिहार पुलिस को दी गई शिकायत के बाद दर्ज धनशोधन मामले के संबंध में तलब किया गया है.

पिठानी अभी मुंबई से बाहर बताए गए हैं. कई समाचार चैनलों को दिए गए साक्षात्कार में वह यह कह चुके हैं कि वह 14 जून को अभिनेता के बांद्रा स्थित फ्लैट में थे. अभिनेता ने 14 जून को फांसी लगा ली थी. ऐसा कहा जा रहा है कि आईटी पेशेवर पिठानी एक साल से राजपूत के साथ रह रहे थे. वह इस मामले में मुंबई पुलिस द्वारा दुर्घटनावश मौत रिपोर्ट (एडीआर) जांच में अपना बयान पुलिस में दर्ज करा चुके हैं.

राजपूत के पिता द्वारा खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप लगाए जाने के बाद चक्रवर्ती ने शुरू में यह कहते हुए एजेंसी के समक्ष पेश होने से इनकार कर दिया था कि उसकी याचिका उच्चतम न्यायालय के समक्ष लंबित है. चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा, “इस तथ्य के मद्देनजर कि ईडी ने मीडिया को सूचित किया है कि पेशी को टालने के अनुरोध को खारिज कर दिया गया है, रिया ईडी के अधिकारियों के समक्ष पेश हुई हैं.”

अधिवक्ता ने एक बयान जारी कर कहा कि चक्रवर्ती कानून का पालन करने वाली नागरिक हैं और जांच में सहयोग करेंगी. चक्रवर्ती ने न्यायालय में याचिका दायर करके बिहार पुलिस द्वारा दर्ज मामले को स्थानांतरित कर मुंबई पुलिस को सौंपे जाने का अनुरोध किया था. इस याचिका पर अगले सप्ताह सुनवाई होगी. चक्रवर्ती ने अदालत में दी अपनी याचिका में कहा था कि वह राजपूत (34) के साथ लिव-इन रिलेशन में थीं.यह भी पढ़ेंः सुशांत केसः ED ऑफिस से 2 घंटे बाद बाहर निकले रिया चक्रवर्ती के भाई शोविकउम्मीद है कि एजेंसी चक्रवर्ती से अभिनेता के साथ उनकी दोस्ती, संभावित कारोबारी लेन-देन और बीते कुछ सालों में उनके बीच की स्थितियों को लेकर सवाल कर सकती है. एजेंसी के पीएमएलए के तहत चक्रवर्ती के बयान दर्ज करने की संभावना है. ऐसी संभावना है कि ईडी के सवाल चक्रवर्ती के आय, निवेश, कारोबारी लेन-देन और पेशेवर करारों और संपर्कों से जुड़े हो सकते हैं. रिया से जुड़ी शहर के खार इलाके की संपत्ति की भी जांच प्रवर्तन निदेशालय द्वारा की जा रही है और एजेंसी इसकी खरीद के स्रोत और मालिकाना हक का पता लगाने में जुटी है. एजेंसी राजपूत के चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) संदीप श्रीधर से और उनके गृह प्रबंधक और कर्मचारी सैमुअल मिरांडा से दो बार पूछताछ कर चुकी है.

राजपूत के पिता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि मिरांडा को चक्रवर्ती ने उनके बेटे द्वारा भर्ती किए गए कर्मचारी को हटाकर नौकरी पर रखा था. निदेशालय चक्रवर्ती के चार्टर्ड अकाउंटेंट रितेश शाह को भी पूछताछ के लिए तलब कर चुकी है. पटना में रहने वाले राजपूत के 74 वर्षीय पिता के के सिंह ने 25 जुलाई को चक्रवर्ती, उनके माता-पिता (संध्या चक्रवर्ती और इंद्रजीत चक्रवर्ती), उनके भाई शौविक, मिरांडा, मोदी और अज्ञात लोगों पर धोखाधड़ी और उनके बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कराया था.

यह भी पढ़ेंः सूरज पंचोली बोले- जिया खान के सुसाइड की वजह से करियर पर लग गया ब्रेक

राजपूत के मामले में फिर से प्राथमिकी दर्ज करने के बाद सीबीआई ने बिहार पुलिस से जांच बुधवार को अपने हाथ में ले ली. एजेंसी ने चक्रवर्ती और उसके परिवार के खिलाफ कथित तौर पर आपराधिक षड्यंत्र और आत्महत्या के लिए उकसाने की खातिर पटना पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी में फिर से उन्ही आरोपियों को नामजद किया है. सीबीआई ने बृहस्पतिवार को एक बार फिर मामला दर्ज किया और इन्हीं लोगों को आरोपी बनाया है. मुंबई पुलिस राजपूत की मौत के मामले में अलग जांच कर रही है और अब तक कई प्रमुख फिल्म निर्माताओं और निर्देशकों से पूछताछ कर चुकी है. राजपूत के पिता ने बेटे के बैंक खातों में वित्तीय अनियमितताओं का भी आरोप लगाया है.

उन्होंने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि राजपूत के बैंक खाते से 15 करोड़ रुपये एक साल में वैसे लोगों के बैंक खाते में गए जो अभिनेता से नहीं जुड़े हुए थे. ईडी की जांच के दायरे में राजपूत से जुड़ी कम से कम दो कंपनियां और कुछ वित्तीय सौदे भी शामिल हैं जो चक्रवर्ती, उनके पिता और भाई शौविक से संबंधित हैं, ये इन कंपनियों में निदेशक बताये जा रहे हैं. राजपूत ने ‘शुद्ध देसी रोमांस’, ‘राबता’, ‘केदारनाथ’, ‘छिछोरे’, और ‘सोनचिरैया’ जैसी फिल्मों में काम किया. उनकी सबसे महत्वपूर्ण भूमिका क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर बनी फिल्म ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ में देखने को मिली थी.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here