Netflix यूज़र्स के लिए अच्छी खबर! अब इस नए फीचर से मिलेगा बेहतरीन एक्सपीरिएंस | apps – News in Hindi

0
5
Netflix यूज़र्स के लिए अच्छी खबर! अब इस नए फीचर से मिलेगा बेहतरीन एक्सपीरिएंस

Netflix को अब हिंदी में भी इस्तेमाल किया जा सकेगा.

अब यूज़र्स को नेटफ्लिक्स पर हिंदी में टाइप करके देश-विदेश की फिल्में और वेब सीरीज़ ढूंढने में आसानी होगी. साथ ही वह हिंदी में टाइप करके कुछ भी सर्च कर सकते हैं…

नेटफ्लिक्स (Netflix) के ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है, क्योंकि अब वह इसे हिंदी भाषा में भी इस्तेमाल कर सकेंगे. दरअसल वीडियो स्ट्रीमिंग कंपनी नेटफ्लिक्स ने अपने प्लैटफॉर्म का हिंदी वर्जन में भी पेश कर दिया है. इससे अब यूज़र्स को नेटफ्लिक्स पर हिंदी में टाइप करके देश-विदेश की फिल्में और वेब सीरीज़ ढूंढने में आसानी होगी. कंपनी ने एक बयान में कहा कि हिंदी में निर्देश देकर वेबसाइट इस्तेमाल करने की सुविधा मोबाइल, टीवी और कंप्यूटर सभी पर उपलब्ध है.

कंपनी ने कहा कि नेटफ्लिक्स के यूज़र्स अपने प्रोफाइल मैनेजमेंट सेक्शन में जाकर ‘हिंदी’ भाषा को सेलेक्ट कर सकते हैं. इससे उनका यूज़र इंटरफेस हिंदी में हो जाएगा. इसे वे टीवी, डेस्कटॉप और मोबाइल तीनों जगह इस्तेमाल कर सकते हैं. नेटफ्लिक्स पर एक अकाउंट के तहत पांच लोग अपनी प्रोफाइल बना सकते हैं. ऐसे में पांचों अकाउंट के लिए अलग-अलग भाषा विकल्प रख जा सकते हैं.

(ये भी पढ़ें- बेहद सस्ता हो गया दुनिया का सबसे ज़्यादा पसंद किया जाने वाला ये धांसू एंड्रॉयड फोन, जानें नई कीमत)

नेटफ्लिक्स का यूज़र इंटरफेस हिंदी में होने से आशय उसके पेज पर दिखने वाले तमाम निर्देश हिंदी में दिखना है. साथ ग्राहक अब हिंदी में टाइप करके कंपनी के प्लैटफॉर्म पर कुछ भी सर्च कर सकते हैं. कंपनी की भारतीय परिचालन की उपाध्यक्ष (कंटेंट) मोनिका शेरगिल ने कहा, ‘हमें उम्मीद है कि नए इंटरफेस से उन लोगों को अधिक सुविधा होगी जो हिंदी ज्यादा पसंद करते हैं.’ कंपनी ने कहा कि ये सुविधा भारत से बाहर भी उपलब्ध होगी.नए प्लान की टेस्टिंग
इसके अलावा हाल ही में खबर मिली थई कि नेटफ्लिक्स ग्राहकों के लिए एक 349 रुपये का नया मोबाइल सब्सक्रिप्शन प्लान लाने जा रहा है, जिसकी अभी टेस्टिंग चल रही है. नए प्लान को Mobile Plus प्लान के नाम से जाना जाएगा. ये 349 रुपये का मंथली प्लान होगा, जो HD स्ट्रीमिंग को सपोर्ट करेगा. HD स्ट्रीमिंग के साथ-साथ इसमें यूज़र्स मोबाइल के साथ-साथ टैबलेट और कंप्यूटर पर भी फिल्में और वेब सीरीज देख पाएंगे.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here