Hasina writes to Trump for extradition of Mujibur’s killers: Momen | हसीना ने मुजीबुर के हत्यारों के प्रत्यर्पण के लिए ट्रम्प को लिखा पत्र: मोमेन

0
11
comScore


ढाका, 8 अगस्त (आईएएनएस)। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने शनिवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को देश के संस्थापक पिता शेख मुजीबुर रहमान के हत्यारों का प्रत्यर्पण कराने के लिए पत्र लिखा है।

गोपालगंज के तुंगीपारा में बंगबंधु की समाधि पर प्रार्थना करने के बाद ढाका लौटते समय विदेश मंत्री ए.के.अब्दुल मोमेन ने आईएएनएस से इस बात की पुष्टि की है।

मंत्री ने कहा, हमें उम्मीद है कि बंगबंधु के एक और हत्यारे को देश में वापस लाया जाएगा और मुजीबोरशो (मुजीब का वर्ष) में इसके लिए कोशिश की जाएगी।

इस बीच मोमेन ने यह भी कहा कि इस सप्ताह के शुरू में बेरूत बंदरगाह में हुए दो विस्फोटों में चार बांग्लादेशी मारे गए थे। उनके शवों को बांग्लादेश वापस लाने के लिए भी चर्चा चल रही थी, लेकिन वर्तमान में बेरूत से ढाका के लिए कोई सीधी उड़ान नहीं है।

प्रधानमंत्री के निर्देश पर बांग्लादेश के विदेश मंत्रालय ने लेबनान की राजधानी में चावल, बिस्कुट और नूडल्स सहित अन्य सूखी खाद्य सामग्री लेकर एक विमान भेजने की व्यवस्था भी की है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here