सालभर के लिए वर्ल्‍ड कप टलने पर खेल मंत्री का बड़ा बयान, कहा- 2021 में भी कर सकते थे मेजबानी | cricket – News in Hindi

0
5
सालभर के लिए वर्ल्‍ड कप टलने पर खेल मंत्री का बड़ा बयान, कहा- 2021 में भी कर सकते थे मेजबानी

अगले साल न्‍यूजीलैंड में महिला वर्ल्‍ड कप का आयोजन होना था (फाइल फोटो)

आईसीसी ने कोविड-19 (Covid -19) के क्रिकेट पर पड़े प्रभाव के कारण न्यूजीलैंड में अगले साल होने वाले महिला एकदिवसीय विश्व कप को फरवरी-मार्च 2022 तक स्थगित कर दिया.

क्राइस्टचर्च. न्यूजीलैंड के खेल मंत्री ग्रांट रॉबर्टसन ने शनिवार को कहा कि उनका देश अगले साल प्रस्तावित महिला एकदिवसीय विश्व कप (Women’s World Cup) की मेजबानी कर सकता था, लेकिन वह आईसीसी के इस प्रतियोगिता को 2022 तक स्थगित करने के फैसले का समर्थन करते है. आईसीसी ने वैश्विक स्तर पर कोविड-19 (Covid -19) के क्रिकेट पर पड़े प्रभाव के कारण न्यूजीलैंड में अगले साल होने वाले महिला एकदिवसीय विश्व कप को शुक्रवार को फरवरी-मार्च 2022 तक स्थगित कर दिया था.

सभी के लिए निराशजनक फैसला
रॉबर्टसन ने स्टफ डॉट सीओ डॉट एनजेड से कहा कि यह स्पष्ट रूप से दुनिया भर में क्रिकेट खिलाड़ियों और प्रशंसकों के अलावा व्हाइट फर्न (न्यूजीलैंड महिला टीम) और उनके समर्थकों के लिए एक निराशाजनक फैसला है. उन्होंने कहा कि दुनिया भर में कोविड-19 के कारण हुई परेशानी के बीच अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेट का कोई मुकाबला नहीं खेला गया है. कई टीमें निकट भविष्य में एक साथ अभ्यास करने के लिए भी संघर्ष करेंगी.सरकार के साथ कर रही है काम

उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड में आयोजन समिति एक सुरक्षित और सुखद टूर्नामेंट सुनिश्चित करने के लिए सरकार के साथ काम कर रही है. हम इसे 2021 में कर सकते थे, लेकिन अब हम 2022 में करेंगे. एक सरकार के रूप में हमने टूर्नामेंट का समर्थन करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई है.

यह भी पढ़ें: 

नीशाम ने विलियमसन को खूबसूरत गिफ्ट देकर भारतीय फैन को दिया जवाब, बधाई न देने पर किया था ट्रोल

कुलदीप यादव का वर्कआउट वीडियो देखकर हैरान रह गए फैंस, धवन ने कर दिया ट्रोल

शुक्रवार को हुई आईसीसी की बैठक में 2021 पुरुष टी20 वर्ल्ड कप भारत में ही आयोजित करने का फैसला लिया गया है. वहीं 2022 टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में आयोजित किया जाएगा. वहीं 2023 वनडे वर्ल्ड कप तय कार्यक्रम के मुताबिक भारत में ही आयोजित होगा. बता दें बीसीसीआई हर हाल में 2021 में ही टी20 वर्ल्ड कप आयोजित करना चाहती थी. दरअसल 2023 में उसे ही वनडे वर्ल्ड कप आयोजित करना है. अगर बीसीसीआई (BCCI) को 2022 टी20 वर्ल्ड कप (2022 World Cup) आयोजित करना पड़ता तो एक साल में दो वर्ल्ड कप उसके लिए आफत का सबब बन सकते थे.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here