कभी एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कोझिकोड एयरपोर्ट और रनवे को सबसे खूबसूरत बताया था | nation – News in Hindi

0
4
कभी एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कोझिकोड एयरपोर्ट और रनवे को सबसे खूबसूरत बताया था

ब्लॉग में कहा गया था, ‘‘यह देश के टेबलटॉप रनवे वाले तीन हवाईअड्डों में से है.

चार साल पहले एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) ने कोझिकोड अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (Kozhikode International Airport) को देश के ‘सबसे खूबसूरत हवाईअड्डे और हवाईपट्टी’ की सूची में शामिल किया था.

नई दिल्ली. चार साल पहले एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) ने कोझिकोड अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (Kozhikode International Airport) को देश के ‘सबसे खूबसूरत हवाईअड्डे और हवाईपट्टी’ की सूची में शामिल किया था. शुक्रवार को बजट एयरलाइन (Airline) का बोइंग 737 विमान इसी हवाईअड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें कम से कम 18 लोग मारे गए.

केरल के हवाईअड्डे में स्थित ‘टेबलटॉप’ रनवे (उभरे स्थल की हवाई पट्टी) पर विमान उतारना पायलटों के लिए चुनौती रहा है. वहां जरा सी गलती नहीं हानी चाहिए.

26 अगस्त, 2016 को लिखा था ब्लॉग
एयरलाइन ने 26 अगस्त, 2016 को देश के सबसे खूबसूरत रनवे और हवाईअड्डों पर ब्लॉग लिखा था. इसमें कहा गया था कि उड़ान का आनंद उस समय और बढ़ जाता है जबकि आपका स्वागत काफी खूबसूरत दृश्यों से होता है. यह आपको सपनों का स्थान है. काफी खूबसूरत स्थानों पर स्थित हवाईअड्डों और रनवे की सूची में एयरलाइन ने कोझिकोड हवाईअड्डे का भी उल्लेख किया था. कोझिकोड को कालीकट भी कहा जाता है.एयरलाइन की वेबसाइट पर लिखे ब्लॉग पोस्ट में कहा गया था, ‘कालीकट अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा, जिसे करीपुर हवाईअड्डा भी कहा जाता है, एक अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा है जो केरल के कोझिकोड और मल्लापुरम शहरों को सेवाएं प्रदान करता है. यह मल्लापुरम से करीब 25 किलोमीटर और कोझिकोड से करीब 28 किलोमीटर दूर करीपुर में स्थित है.’’

ब्लॉग में कहा गया था, ‘‘यह देश के टेबलटॉप रनवे वाले तीन हवाईअड्डों में से है. पहाड़ी क्षेत्र में स्थित यह हवाईअड्डा पायलटों के लिए चुनौती है.’’ इस ब्लॉग में जिन अन्य हवाईअड्डों का जिक्र किया गया है उनमें मिजोरम, लक्षद्वीप, लेह और शिमला शामिल हैं.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here