UAE में आईपीएल का आयोजन होना तय, भारत सरकार ने दी मंजूरी | cricket – News in Hindi

0
9
आईपीएल: यूएई में चेन्नई सुपरकिंग्स नहीं इस टीम ने किया है कमाल, मुंबई इंडियंस रही है फ्लॉप!

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल (IPL) का आयोजन 19 सितंबर से होगा

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल (IPL) का आयोजन 19 सितंबर से होगा

नई दिल्ली. बीसीसीआई (BCCI) के आईपीएल (IPL) के आयोजन की घोषणा के बाद गृह मंत्रालय ने भी इसकी मंजूरी दे दी है. आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन इस साल भारत में नहीं बल्कि यूएई में कराया जा रहा है. बीसीसीआई लंबे समय से भारत सरकार की अनुमति का इंतजार कर रही थी.

यूएई में 19 सितंबर से आयोजित होगा आईपीएल
भारत सरकार से अनुमति मिलने के बाद अब बीसीसीआई जल्द ही तैयारियां शुरू कर देगी. आईपीएल का आयोजन इस साल 29 मार्च से 10 मई के बीच होना था. हालांकि कोरोना वायरस के कारण इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था. आईसीसी के ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के स्थगित होने के बाद बीसीसीआई ने आईपीएल के आयोजन का फैसला किया था. नए शेड्यूल के मुताबिक आईपीएल का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच होगा.

नए स्पॉन्सर की खोज जारी हैइससे पहले साल 2014 में भी यूएई (UAE) में आईपीएल (IPL) का आयोजन किया गया था. उस साल चुनावों के कारण आईपीएल के पहले चरण के मैच यूएई में आयोजित कराए गए थे. हालांकि यह पहला मौका है जब पूरा टूर्नामेंट यूएई में आयोजित हो रहा है. वहीं साल 2010 में आईपीएल पहली बार विदेश में आय़ोजित हुआ था. उस साल भी चुनावों के कारण आईपीएल साउथ अफ्रीका में आयोजित हुआ था.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here