Sri Lankan ruling party wins parliamentary election | श्रीलंका में सत्तारूढ़ पार्टी ने संसदीय चुनाव में जीत दर्ज की

0
6


कोलंबो, 7 अगस्त (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे की अगुवाई में सत्तारूढ़ श्रीलंका पोदुजना पेरामुना(एसएलपीपी) ने पांच अगस्त को हुए संसदीय चुनाव में शानदार जीत दर्ज की है। यहां की 225 सदस्यीय सीटों वाली संसद में पार्टी ने बहुमत हासिल कर लिया है। चुनाव आयोग ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने कहा कि एसएलपीपी ने 145 सीटों पर जीत दर्ज की है, जिससे इस पार्टी ने संसदीय चुनाव में दो-तिहाई बहुमत हासिल किया है।

वहीं राष्ट्रपति पद के पूर्व उम्मीदवार साजित प्रेमदासा की अगुवाई में समागी जन बलवेग्या या यूनाइटेड पीपुल्स फ्रंट ने 54 सीटें जीतकर दूसरा स्थान हासिल किया है। वहीं तमिल राजनीतिक पार्टी आईटीएके ने 10 सीटें प्राप्त की हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे की अगुवाई में श्रीलंका की सबसे पुराने राजनीतिक पार्टी यूनाइटेड नेशनल पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली है।

पार्टी की जीत के बाद राजपक्षे देश के नए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। वह संभवत: इस सप्ताहांत शपथ लेंगे। उसके बाद नए कैबिनेट की नियुक्ति होगी।

राजपक्षे ने पार्टी की जीत के बाद अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर मतदाताओं को शुक्रिया अदा किया और उनपर व राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे पर विश्वास जताने के लिए लोगों का आभार जताया।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here