यूएई में कोई आईपीएल खिलाड़ी नहीं लगा पाया है शतक, इस बल्लेबाज के नाम है सर्वश्रेष्ठ स्कोर | cricket – News in Hindi

0
4
यूएई में कोई आईपीएल खिलाड़ी नहीं लगा पाया है शतक, इस बल्लेबाज के नाम है सर्वश्रेष्ठ स्कोर

आईपीएल 2020 का आयोजन दुबई में होगा

आईपीएल 2020 (IPL 2020) का आयोजन यूएई में किया जाएगा, जहां अबतक कोई बल्लेबाज सैकड़ा नहीं जड़ पाया है.

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में छक्के और चौकों की बरसात होती है. यहां दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज अपने टैलेंट का लोहा मनवाते हैं. इस लीग में विराट कोहली, रोहित शर्मा, एमएस धोनी, केएल राहुल, जेविड वॉर्नर, आंद्रे रसेल, कायरन पोलार्ड जैसे दिग्गज खिलाड़ी खेलते हैं. ये ऐसे बल्लेबाज हैं जिनके आगे गेंदबाज एक भी गलती करने से परहेज करते हैं. क्योंक अगर वो चूके तो ये बल्लेबाज गेंद को बाउंड्री के बाहर ही भेजते हैं. हालांकि इस बार आईपीएल में गेंदबाजों की तूती बोल सकती है. दरअसल कोरोना वायरस के चलते आईपीएल 2020 का आयोजन भारत में नहीं बल्कि यूएई में हो रहा है. यूएई की पिचें भारत जैसी पाटा नहीं हैं, वहां गेंदबाजों के लिए भी कुछ ना कुछ होता है. आइए आपको बताते हैं कि हम ऐसा क्यों कह रहे हैं.

यूएई में नहीं लगा है एक भी आईपीएल शतक
इंडियन प्रीमियर लीग में कई बल्लेबाज शतक ठोक चुके हैं लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि यूएई की सरजमीं पर किसी आईपीएल टीम का बल्लेबाज सैकड़ा नहीं लगा पाया है. साल 2014 में यूएई में आधा आईपीएल खेला गया था, जहां कई बल्लेबाजों ने बेहतरीन पारियां खेली थी लेकिन वो शतक लगाने में नाकाम रहे थे. आइए आपको बताते हैं यूएई में क्या है बल्लेबाजों का सर्वश्रेष्ठ स्कोर.

मैक्सवेल के नाम है सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्डयूएई में सबसे बड़ी आईपीएल पारी खेलने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) के नाम है. साल 2014 में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलने वाले ग्लेन मैक्सवेल ने 95 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी. मैक्सवेल ने ये पारी 18 अप्रैल, 2014 को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ खेली थी. मैक्सवेल ने 43 गेंदों में 95 रन बनाए थे, जिसमें उन्होंने 15 चौके और 2 छक्के लगाए थे. मैक्सवेल की इस पारी की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने 206 रनों का विशाल लक्ष्य हासिल कर लिया था. पंजाब ने ये मैच 7 गेंद पहले 6 विकेट से जीत लिया था.

तस्वीर शेयर करके रोहित शर्मा ने पत्नी को कहा ‘अजीब’, रितिका ने दिया ये जवाब

पाकिस्तानी टीम ने सरफराज अहमद से उठवाए जूते, गुस्से में आकर शोएब अख्तर ने कह दी ये बात

दूसरे नंबर पर एरॉन फिंच की पारी है, जिन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए नाबाद 88 रन बनाए थे. कायरन पोलार्ड ने मुंबई इंडियंस के लिए 78 रनों की पारी खेली है. अजिंक्य रहाणे ने राजस्थान रॉयल्स के लिए 72, जैक कैलिस ने केकेआर की ओर से 72, चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए ब्रैंडन मैक्कलम ने नाबाद 71 रनों की पारी खेली थी. आरसीबी के लिए पार्थिव पटेल ने नाबाद 57 रन बनाए थे.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here