B’day Spl: 4 साल की उम्र में गाया था पहला गाना, बचपन में किसी बड़े स्टार से कम नहीं थे आदित्य नारायण | bollywood – News in Hindi

0
5
B

आदित्य नारायण ने 4 साल की उम्र से अपने करियर की शुरुआत कर दी थी. (photo credit: instagram/@adityanarayanofficial)

2009 में आई ‘शापित’ में आदित्य (Aditya Narayan) मुख्य किरदार में दिखाई दिए थे. इस फिल्म के लिए आदित्य नारायण ने चार गाने लिखे भी थे और गाए भी उन्होंने खुद थे.

मुंबईः बॉलीवुड एक्टर, सिंगर और फेमस होस्ट आदित्य नारायण (Aditya Narayan) आज अपना 33वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. आदित्य नारायण का जन्म 6 अगस्त 1987 में मुंबई (Mumbai) में हुआ था. फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखने वाले आदित्य नारायण, फेमस बॉलीवुड सिंगर उदित नारायण (Udit Narayan) के बेटे हैं. आदित्य बॉलीवुड के उन स्टार किड्स में से एक हैं, जिन्होंने बचपन में तो खूब नाम कमाया, लेकिन बड़े होते-होते उनके करियर का ग्राफ नीचे गिरता गया. जिसके बाद सिंगर ने बॉलीवुड की दुनिया छोड़ टीवी का दामन थाम लिया. बीते कुछ समय पहले तक वह इंडियन आइडल 11 (Indian Idol 11) की जज नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) संग अपनी बॉन्डिंग को लेकर सुर्खियां बटोर रहे थे. आज जब आदित्य नारायण अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं तो चलिए बताते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें.

आदित्य नारायण ने महज 4 साल की उम्र से अपने करियर की शुरुआत कर दी थी. उन्होंने 4 साल की उम्र में अपना पहला गाना गाया था. जिसके बाद उन्होंने फिल्म में कैमियो करना शुरू कर दिया. आदित्य नारायण ने कल्याणजी वीरजी शाह से सिंगिंग की ट्रेनिंग ली है. बचपन के दिनों में वह ‘लिटिल वंडर्स’ कॉन्सर्ट में भी गाया करते थे. आदित्य प्लेबैक सिंगर के तौर पर पहला गाना 1992 में नेपाली फिल्म ‘मोहिनी’ में गाना गाया था.

इसके बाद आदित्य नारायण ने 1995 में आई फिल्म ‘अकेले हम अकेले तुम’ फिल्म में गाना गाया, जिसमें उन्हें पहली बार अपने पिता उदित नारायण के साथ काम करने का मौका मिला. कहा जाता है कि, सुषाभ घई ने जब आदित्य नारायण को लिटिल वंडर्स में परफॉर्म करते देखा तो उन्होंने अपनी फिल्म ‘परदेस’ के लिए साइन कर लिया. फिल्म में शाहरुख खान और महिमा चौधरी मुख्य रोल में थे. जिसके बाद आदित्य नारायण को एक-एक कर फिल्मों में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम मिलने लगा.

View this post on Instagram

I sea you

A post shared by Aditya Narayan (@adityanarayanofficial) on

‘परदेस’ के बाद वह सलमान खान की ‘जब प्यार किसी से होता है’ में नजर आए थे. इस फिल्म के लिए आदित्य नारायण को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर नॉमिनेशन जी सिने अवॉर्ड भी मिला था. बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 100 से अधिक गाना गाने वाले आदित्य नारायण के किस्मत के सितारे उस वक्त चमके जब उन्होंने ‘मासूम’ फिल्म के लिए ‘छोटा बच्चा जान के’ गाया. इस गाने को दर्शकों ने खूब पसंद किया. इस गाने के लिए आदित्य को बेस्ट चाइल्ड सिंगर क्रिटिक्स का अवॉर्ड मिला था. हालांकि, जैसे-जैसे आदित्य नारायण बड़े होने लगे, उनका फिल्मी करियर ठप होने लगा. 2009 में आई ‘शापित’ में आदित्य मुख्य किरदार में दिखाई दिए थे. इस फिल्म के लिए आदित्य नारायण ने चार गाने लिखे भी थे और गाए भी उन्होंने खुद थे. हिंदी ही नहीं, अंग्रेजी सहित आदित्य नारायण को करीब 16 भाषाओं का ज्ञान है. वह अभी तक 16 भाषाओं में गाने गा चुके हैं. इन दिनों आदित्य टीवी जगत के फेमस होस्ट हैं और 10 से ज्यादा रियेलिटी शोज होस्ट कर चुके हैं. साथ ही कई शोज में वह बतौर कंटेस्टेंट भी नजर आ चुके हैं.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here