महिला की संदिग्ध मौत, पुलिस ने चिता से जुटाए साक्ष्य, आरोपी पति गिरफ्तार | indore – News in Hindi

0
11
महिला की संदिग्ध मौत, पुलिस ने चिता से जुटाए साक्ष्य, आरोपी पति गिरफ्तार

पुलिस ने हत्यारोपी पति को गिरफ्तार कर भेजा जेल

पुलिस जब तक मौके पर पहुंचती तब तक महिला का अंतिम संस्कार हो चुका था. बताया जा रहा है कि पुलिस ने श्मशाम घाट में ही चिता ठंडी होने का इंतजार किया और फिर राख से हड्डियों के अवशेष एकत्रित किये.

इंदौर. जनपद में एक महिला के पति ने उसकी गला दबा कर हत्या (Murder) कर दी और ग्रामीणों को सामान्य मौत बताया. लेकिन पति की हरकतों पर गांव वालों को शक होने लगा तो उन्होंने पुलिस (Police) को सूचना दे दी. हालांकि पुलिस जब तक पहुंची पति ने गांव वालों की मौजूदगी में उसका अंतिम संस्कार (Cremation) भी कर दिया. पुलिस ने चिता से मृतका की अस्थियां इकट्ठा करवा के फोरेंसिक जांच (Forensic investigation) के लिए भिजवाई और आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया है.

राख से हड्डियों के अवशेष एकत्रित किये
रिपोर्ट के मुताबिक बेटमा थाना पुलिस ने दिलीप नामक शख्स को गिरफ्तार किया है, दिलीप पर आरोप है कि उसने अपनी पत्नी का गला दबाकर हत्या कर दी और उसे सामान्य मौत बताकर गांव वालों के साथ मिलकर अंतिम संस्कार भी कर दिया. आरोपी दिलीप मृतका के अंतिम संस्कार में बहुत जल्दबाजी दिखा रहा था. जसी वजह से ग्रामीणों को गड़बड़ी की आशंका हुई तो पुलिस को इस बात की सूचना दी गई. लेकिन पुलिस जब तक मौके पर पहुंचती तब तक उसका अंतिम संस्कार हो चुका था. बताया जा रहा है कि पुलिस ने श्मशाम घाट में ही चिता ठंडी होने का इंतजार किया और फिर राख से हड्डियों के अवशेष एकत्रित किये. मौके पर एफएसएल अधिकारियों ने भी पहुंच कर साक्ष्य एकत्रित किए. पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया. दरअसल मृतक महिला और उसके पति की उम्र में लगभग 30 वर्ष का अंतर था. बताया जा रहा है कि कुछ समय पहले मृतका अपने पति को छोड़कर एक युवक के साथ चली गई थी.

ये भी पढ़ें- हनी ट्रैप गिरोह के चार सदस्य पुलिस की गिरफ्त में, अपनी ही नाबालिग बेटी का करते थे इस्तेमाल!

आरोपी ने कबूल किया जुर्म
पति पर यह भी आरोप है कि उसने महिला पर दबाब डाल कर उस युवक के विरूद्ध गंभीर धाराओं में प्रकरण भी दर्ज करवाया था जिसके चलते वह युवक अब जेल में बंद है. उसके बाद महिला अपने माता-पिता के घर चली गई थी. लेकिन घटना के एक दिन पहले आरोपी खुद ससुराल जाकर उसे लेकर आया था. जिसके बाद उसने महिला के बाल भी काट दिए. रात को दोनों के बीच फिर झगड़ा हुआ. आरोपी पति कहना है कि उसे डर था कि कहीं महिला उसकी शिकायत पुलिस में न कर दे. इसलिए उसने गला दबाकर उसे मौत के घाट उतार दिया. सुबह तकरीबन पांच बजे आरोपी ने गांव के कुछ लोगों को पत्नी की मौत के बारे में जानकारी दी और आनन-फानन में अंतिम संस्कार की तैयारी कर ली. पुलिस अधीक्षक महेश चंद्र जैन के मुताबिक बेटमा थाना इलाके में एक महिला की संदिग्ध परिस्थियों में मौत हो गई थी. मामले में पड़ताल करते हुए मृतका के पति भारतेन्दु उर्फ़ दिलीप को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने हत्या करने का अपराध स्वीकार किया है. मामले की विस्तृत पड़ताल की जा रही है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here