भारत के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट की जगह बदलेगा ऑस्ट्रेलिया, 16 अरब रुपये दांव पर | cricket – News in Hindi

0
7
भारत के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट की जगह बदलेगा ऑस्ट्रेलिया, 16 अरब रुपये दांव पर

एडिलेड में होगा भारत-ऑस्ट्रेलिया बॉक्सिंग डे टेस्ट!

कोरोना महामारी के बीच भारत के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट एडिलेड में करा सकता है ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia)

नई दिल्ली. कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर बहुत बड़ा आर्थिक संकट मंडरा रहा है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को डर है कि कहीं कोरोना वायरस की वजह से भारत के खिलाफ सीरीज (India vs Australia) रद्द ना करनी पड़ जाए इस वजह से उसने अगले हफ्ते राष्ट्रीय क्रिकेट समिति की आपात बैठक बुलाई है. यही नहीं खबरें हैं कि विक्टोरिया प्रांत में कोरोना वायरस महामारी के बढते मामलों के बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भारत के खिलाफ पारंपरिक बॉक्सिंग डे टेस्ट मेलबर्न की बजाय एडिलेड में करा सकता है . सिडनी मार्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार 26 से 30 दिसंबर तक होने वाले इस टेस्ट के मेजबानों की दौड़ में एडिलेड सबसे आगे है .

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के 30 करोड़ डॉलर दांव पर
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के चेयरमैन अर्ल एडिंग्स ने अगले सप्ताह राष्ट्रीय क्रिकेट समिति की आपात बैठक बुलाई है जिसमें इस सीरीज के संचालन पर बात की जायेगी . अगर यह सीरीज नहीं होती है तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को 30 करोड़ ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (16 अरब रुपये) का नुकसान होगा . एक वरिष्ठ क्रिकेट अधिकारी ने अखबार को बताया कि कोरोना वायरस महामारी के चलते सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव करना ही पड़ेगा . बता दें विक्टोरिया में अब तक 17000 पॉजिटिव मामले आ चुके हैं और 170 लोगों की मौत हुई है. न्यू साउथवेल्स में 4000 पॉजिटिव मामले पाये गए हैं जबकि एडीलेड में 457 पुष्ट मामले आये जिनमें से 445 संक्रमित ठीक हो गए .

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पहले ही कह चुका है कि सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव हो सकता है . भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज तीन दिसंबर से ब्रिसबेन में शुरू होगा . इसके बाद 11 से 15 दिसंबर तक एडीलेड में दिन रात का टेस्ट खेला जायेगा . तीसरा टेस्ट मेलबर्न में 26 दिसंबर से और चौथा सिडनी में तीन जनवरी से होगा .शान मसूद ने लगाई टेस्ट शतकों की हैट्रिक, इंग्लैंड के खिलाफ सेंचुरी जड़ बनाए ये रिकॉर्ड

पहले ही बदल चुका है सीरीज का कार्यक्रम
बता दें भारत और ऑस्ट्रेलिया सीरीज (India vs Australia) का कार्यक्रम आईपीएल की वजह से पहले ही बदला जा चुका है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आईपीएल के अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने के बाद भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का कार्यक्रम जारी किया था, जिसके मुताबिक दोनों टीमों के बीच 11 अक्टूबर से टी20 सीरीज का आगाज होना था. लेकिन इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप और एशिया कप स्थगित होने के बाद आईपीएल के लिए विंडो खुली. बीसीसीआई ने 19 सितंबर से आईपीएल 2020 के शुरू होने का ऐलान किया, जिसका फाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा. इसके साथ ही भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज की सारी उम्मीदें भी समाप्त हो गईं.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here