जेम्स एंडरसन ने बाबर आजम को किया जबर्दस्त गेंद पर आउट, आ गई विराट कोहली की याद | cricket – News in Hindi

0
10
वीडियो: इंग्लैंड के खिलाफ दिखा बाबर आजम का जलवा, पाकिस्तान की अच्छी शुरुआत|cricket Videos in Hindi

बाबर आजम मैनचेस्टर टेस्ट में 69 रन बनाकर आउट

मैनचेस्टर टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ 69 रन बनाकर आउट हुए बाबर आजम (Babar Azam)

नई दिल्ली. मैनचेस्टर में खेले जा रहे इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच पहले टेस्ट मैच में बाबर आजम (Babar Azam) बेहतरीन अर्धशतक के बाद शतक तक नहीं पहुंच सके. बाबर आजम 69 रन बनाकर आउट हो गए. अपनी अर्धशतकीय पारी में बाबर आजम ने बेहतरीन शॉट खेले और ऐसा लग रहा था कि मानों वो शतक जड़कर ही दम लेंगे, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. इंग्लैंड के सबसे कामयाब गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने अपनी बेहतरीन गेंद पर बाबर आजम को पैवेलियन की राह दिखा दी, जिसे देख विराट कोहली की याद आ गई.

एंडरसन की आउट स्विंग का शिकार हुए बाबर आजम
पहले दिन बेहतरीन पारी खेलने के बाद बाबर आजम (Babar Azam) खेल के दूसरे दिन जब बल्लेबाजी करने आए तो उन्हें जेम्स एंडरसन की बेहतरीन गेंदबाजी का सामना करना पड़ा. 50वें ओवर की आखिरी गेंद पर जेम्स एंडरसन ने जबर्दस्त आउट स्विंग फेंकी, जिसपर बाबर ने कवर ड्राइव मारने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर स्लिप में खड़े जो रूट के हाथों में समा गई. बाबर आजम ने चौथी स्टंप की गेंद को छेड़ने का प्रयास किया. बाबर ने वही गलती की जो विराट कोहली ने साल 2014 के इंग्लैंड दौरे पर की थी.

बुरी तरह फ्लॉप हुए थे विराट कोहली
बता दें साल 2014 में इंग्लैंड दौरे पर विराट कोहली बुरी तरह फ्लॉप हुए थे. विराट ने 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में महज 13.40 की औसत से 134 रन बनाए थे. विराट के बल्ले से एक अर्धशतक तक नहीं निकला था. विराट कोहली को जेम्स एंडरसन ने चौथे और पांचवें स्टंप की लाइन पर परेशान किया था. विराट कोहली ने अपनी इस कमी पर काम किया था और 2018 इंग्लैंड दौरे पर उन्होंने 5 पारियों में 59.30 की औसत से 593 रन ठोक डाले थे, जिसमें उन्होंने 2 शतक और 3 अर्धशतक जमाए थे.

पाकिस्तान दौरे पर जाने को तैयार इंग्लैंड की टीम, खेलने को बेताब हैं बल्लेबाज!

बाबर आजम के ड्राइव पर उठे थे सवाल
बता दें पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और कमेंटेटर रमीज राजा ने बाबर आजम (Babar Azam) के ड्राइव पर सवाल खड़े किये थे. रमीज राजा ने कहा था कि बाबर आजम के खेल में कुछ तकनीकी खामियां हैं जिसे उन्हें दूर करने की जरूरत है. रमीज राजा के मुताबिक बाबर आजम अपने कंधे को गेंद की तरफ आगे रखकर खेल रहे थे, जिस वजह से वो ड्राइव नहीं लगा पा रहे थे. रमीज की बात दूसरे दिन सही साबित हुई और बाबर ड्राइव लगाते हुए ही अपना विकेट गंवा बैठे.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here