आईपीएल में चेतेश्वर पुजारा के नाम है ये बड़ा रिकॉर्ड, रोहित शर्मा और विराट कोहली भी हैं पीछे | cricket – News in Hindi

0
5
आईपीएल में चेतेश्वर पुजारा के नाम है ये बड़ा रिकॉर्ड, रोहित शर्मा और विराट कोहली भी हैं पीछे

चेतेश्वर पुजारा के नाम है गजब आईपीएल रिकॉर्ड

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) साल 2014 में आखिरी बार आईपीएल खेले थे लेकिन उनके नाम एक गजब का रिकॉर्ड है

नई दिल्ली. टेस्ट क्रिकेट में भारत के सबसे अच्छे बल्लेबाजों में से एक चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) आईपीएल में पिछले 6 सालों से नहीं खेले हैं. पुजारा को टेस्ट स्पेशलिस्ट कहा जाता है इसलिए उनपर कोई आईपीएल टीम दांव नहीं लगाती है. चेतेश्वर पुजारा के आईपीएल रिकॉर्ड की बात करें तो वो कुछ खास नहीं है. उनका स्ट्राइक रेट और औसत काफी कम है, जो कि टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज के मुताबिक काफी खराब है. पुजारा ने आईपीएल में 30 मैचों में 22 पारियां खेली हैं और उनके बल्ले से 20.53 की औसत से 390 रन निकले. पुजारा का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 51 रन है और उन्होंने एक ही बार अर्धशतक लगाया है. बता दें पुजारा का स्ट्राइक रेट 100 से भी कम है और शायद यही वजह है कि साल 2014 के बाद से वो आईपीएल में नहीं खेले हैं. पुजारा ने किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से आखिरी मैच 3 मार्च, 2014 को खेला था. हालांकि इसके बावजूद उनके नाम आईपीएल में जबर्दस्त रिकॉर्ड है. विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे चैंपियन बल्लेबाज भी उनसे पीछे हैं.

चेतेश्वर पुजारा का रिकॉर्ड
चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का आईपीएल में औसत महज 20 का है लेकिन आपको ये जानकार हैरानी होगी कि वो किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा औसत रखने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं. चेतेश्वर पुजारा ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 114 की औसत से रन बनाए हैं. जो कि एक आईपीएल रिकॉर्ड है. पुजारा के बाद ऋषभ पंत का नंबर आता है, जिनका राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 110 का औसत है. मोहम्मद यूसुफ का गुजरात लायंस के खिलाफ 110 का औसत है. वहीं दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर का भी गुजरात लायंस के खिलाफ 110 का औसत है.

डेविड वॉर्नर हैं नंबर 1सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा औसत रखने वाले बल्लेबाज हैं. वॉर्नर का गुजरात लायंस के खिलाफ 336 का औसत है, जो सभी आईपीएल खिलाड़ियों में सबसे अधिक है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here