WhatsApp का नया फीचर! अब हर Forwaded मैसेज के सामने मिलेगा ये खास बटन | apps – News in Hindi

0
5
WhatsApp में आ रही है बड़ी दिक्कत, यूज़र्स कई दिनों से नहीं इस्तेमाल कर पा रहे हैं ये फीचर

WhatsApp यूज़र्स के लिए नया ‘Search’ फीचर पेश किया गया है.

वॉट्सऐप ने अपने यूज़र्स के लिए नया ‘सर्च द वेब’ फीचर लॉन्च किया है. जानें कैसे आएगा आपके काम…

वॉट्सऐप (WhatsApp) ने अपने यूज़र्स के लिए ऐसा फीचर पेश किया है, जिससे अब फर्जी खबरों पर लगाम लगाने में मदद मिलेगी. वॉट्सऐप ने नया ‘सर्च द वेब’ फीचर लॉन्च किया है, जो खासतौर पर फेक न्यूज़ को रोकने के लिए है. इस नए फीचर की शुरुआत अभी चुनिंदा देशों में हुई है. इसे अभी भारत में लॉन्च नहीं किया गया है. वॉट्सऐप का ये नया फीचर एंड्रायड, आईओएस और वॉट्सऐप वेब पर लेटेस्ट वर्जन के लिए भी उपलब्ध होगा.

क्या है नया ‘Search’ फीचर?
वॉट्सऐप के ब्लॉग के मुताबिक ‘Search the Web’ नाम के फीचर से वेब पर मैसेज के सामने सर्च का बटन बन जाएगा. आप उस मैसेज के साथ दिए मैगनिफाइंग ग्लास (सर्च बटन) आइकन पर क्लिक कर सकते हैं, जिसके बाद आपको अपने फोन के डिफॉल्ट ब्राउज़र पर रिडायरेक्ट किया जाएगा, जहां मैसेज अपलोड हो जाएगा.

इससे यूज़र भेजे गए मैसेज को सीधे वॉट्सऐप से वेब पर सर्च कर सकेंगे और ये चेक कर सकेंगे कि भेजा गया मैसेज फेक तो नहीं.

ज़रूरी नोट: सर्च का ये बटन सिर्फ Frequently Forwaded Message के सामने दिखाई देगा.

ब्लॉग के मुताबिक फीचर से यूज़र मैसेज को ब्राउजर के लिए अपलोड कर सकेंगे लेकिन वॉट्सऐप उन मैसेज को नहीं पढ़ सकेगा, यानी कि इससे वॉट्सऐप पर यूज़र की प्राइवेसी पर कोई असर नहीं पड़ेगा. जानकारी के लिए बता दें कि फिलहाल इस फीचर को ब्राजील, इटली, आरलैंड, मैक्सिको, स्पेन, ब्रिटेन और अमेरिका में उपलब्ध कराना शुरू किया गया है.

इससे पहले फेक न्यूज़ को रोकने के लिए कई बड़े कदम उठाएं हैं, जिसमें से एक मैसेज फॉरवर्ड के लिए ‘limit set’ करना था. कंपनी के इस कदम से यूज़र एक बार में सिर्फ एक ही चैट को मैसेज फॉरवर्ड कर सकते हैं. पहले WhatsApp पर एक बार में 5 चैट पर मैसेज फॉरवर्ड किया जा सकता था.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here