107 से ज्यादा की औसत वाले बल्लेबाज को जोफ्रा आर्चर ने चटाई धूल, बेहतरीन गेंद पर उड़ा दिए स्टंप्स | cricket – News in Hindi

0
8
107 से ज्यादा की औसत वाले बल्लेबाज को जोफ्रा आर्चर ने चटाई धूल, बेहतरीन गेंद पर उड़ा दिए स्टंप्स

नई दिल्ली. मैनचेस्टर में खेले जा रहे पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने अपनी जबर्दस्त गेंद से पाकिस्तानी ओपनर आबिद अली (Abid Ali) के स्टंप्स उड़ा दिये. पाकिस्तान को पहला झटका जोफ्रा आर्चर ने ही दिया. उनकी बेहतरीन इनस्विंग ने आबिद अली के मजबूत डिफेंस को भेद दिया और वो 16 रन बनाकर आउट हो गए. आबिद अली को जिस तरह की गेंद आर्चर ने फेंकी, उस पर शायद ही कोई बल्लेबाज अपना विकेट बचा पाता. आर्चर की उस गेंद की सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है.

आर्चर ने उड़ाए आबिद के स्टंप्स
इंग्लैंड के ओपनर आबिद अली एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं, मैनचेस्टर टेस्ट से पहले उनका बल्लेबाजी औसत 107 का था. उन्होंने शान मसूद के साथ मिलकर पाकिस्तान को ठोस शुरुआत दिला दी थी. लेकिन इसके बाद 16वें ओवर में तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर आए और उन्होंने पाकिस्तान को पहला झटका दे दिया. जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने आबिद अली को बेहद ही तेज गेंद फेंकी जो कि काफी ज्यादा अंदर की ओर आई. गेंद आबिद अली के बैट और पैड्स के बीच में से निकल गई और उनका ऑफ स्टंप उड़ गया. आर्चर की इस गेंद को कमेंट्री कर रहे सभी दिग्गज क्रिकेटरों ने गजब करार दिया.

बता दें आबिद अली ने अपने डेब्यू टेस्ट में ही शतक ठोक दिया था. श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने नाबाद 109 रनों की पारी खेली थी. इसके बाद कराची टेस्ट में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 174 रन बनाए थे. वनडे डेब्यू में भी आबिद अली ने शतक जमाया था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दुबई में आबिद ने 112 रनों की पारी खेली थी. हालांकि इंग्लैंड में खेली अपनी टेस्ट पारी में वो फ्लॉप रहे.

पाकिस्तान ने टॉस जीत बल्लेबाजी चुनी
बता दें पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने मैनचेस्टर टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. हालांकि ये फैसला उनके लिए सही नहीं रहा. आबिद अली 16 रन पर आउट हुए और अजहर अली खुद सिर्फ 6 गेंद तक ही क्रीज पर टिक सके. अजहर अली को क्रिस वोक्स ने शून्य पर पैवेलियन लौटा दिया.

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन
पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन-शान मसूद, आबिद अली, अजहर अली,बाबर आजम, असद शफीक, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान और यासिर शाह, मोहम्मद अब्बास, शाहीन अफरीदी और नसीम शाह.

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन
रॉरी बर्न्स, डोमिनिक सिब्ली, जो रूट, बेन स्टोक्स, ऑली पोप, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, डोमिनिक बेस, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here