सुशांत सिंह राजपूत मामले में CBI जांच की मंजूरी ठाकरे सरकार के लिए झटका | bollywood – News in Hindi

0
7
सुशांत सिंह राजपूत मामले में CBI जांच की मंजूरी ठाकरे सरकार के लिए झटका

सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच सीबीआई को सौंप दी गई है (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) और गृह मंत्री अनिल देशमुख कहते आ रहे हैं कि मामले (case) को सीबीआई (CBI) को सौंपने की कोई जरूरत नहीं है

मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में जांच सीबीआई (CBI) को सौंपने का फैसला महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) के लिए झटका देने वाला है, जो कहती रही है कि मुंबई पुलिस (Mumbai Police) जांच करने में सक्षम है. उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) ने बुधवार को कहा कि अभिनेता की मौत के पीछे का सच सामने आना चाहिए, वहीं केंद्र सरकार ने सूचित किया कि उसने मामले में सीबीआई जांच (CBI Investigation) की बिहार सरकार (Bihar Government) की सिफारिश को स्वीकार कर लिया है.

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) और गृह मंत्री अनिल देशमुख कहते आ रहे हैं कि मामले को सीबीआई (CBI) को सौंपने की कोई जरूरत नहीं है. हालांकि, उन पर अनेक पक्षों की ओर से इसके लिए दबाव बढ़ रहा था. महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और स्थानीय भाजपा नेता (Local BJP Leader) आशीष शेलार ने सीबीआई जांच की मांग करते हुए कहा कि बेगुनाह लोगों से पूछताछ की जा रही है, वहीं संदिग्धों (suspects) की अनदेखी की जा रही है.

सुब्रमण्यम स्वामी ने PM मोदी को पत्र लिखकर की थी सीबीआई जांच की मांग
भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मामले में सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय से जांच कराने की मांग की थी. बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी इस तरह की मांग की थी. मुजफ्फरपुर से भाजपा सांसद अजय निषाद ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर सीबीआई जांच की मांग की थी.NCP नेता बोले- CBI जांच के लिए सिफारिश करना बिहार सरकार के अधिकार में नहीं

राकांपा नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि इस घटना में सीबीआई जांच के लिए सिफारिश करना बिहार सरकार के अधिकार क्षेत्र में नहीं आता.

यह भी पढ़ें: राम मंदिर केस जीतने वाले वकील ने भूमिपूजन देख कहा- 30 साल का संघर्ष पूरा हुआ

उच्चतम न्यायालय ने महाराष्ट्र, बिहार और राजपूत के पिता कृष्ण किशोर सिंह को राजपूत की दोस्त रिया चक्रवर्ती की याचिका पर तीन दिन के भीतर जवाब दाखिल करने को कहा है. रिया ने पटना में उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को मुंबई स्थानांतरित करने की मांग की थी.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here