सिर्फ 3 कप्तान ही कर सके हैं यूएई में ये काम, विराट-धोनी जैसे दिग्गज भी ‘फ्लॉप’ | cricket – News in Hindi

0
7
गौतम गंभीर ने कहा- धोनी पर संन्यास का दबाव मत बनाओ, जानिए बयान की वजह

यूएई में नहीं चलता कप्तानों का बल्ला

19 सितंबर से दुबई में शुरू होगा आईपीएल (IPL 2020), यूएई में नहीं चलता कप्तानों का बल्ला!

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन इस बार दुबई में खेला जाएगा. कोरोना वायरस के चलते ये टूर्नामेंट भारत से बाहर आयोजित किया जा रहा है. आपको बता दें दुबई में आईपीएल की पूरी तैयारियां कर ली गई हैं. दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में सभी पिचें तैयार हैं, जहां पर आईपीएल के कई दिग्गज खिलाड़ी अपना जौहर दिखाने वाले हैं. वैसे आपको ये जानकर बेहद हैरानी होगी कि यूएई की सरजमीं आईपीएल कप्तानों के लिए अनलकी है. यूएई की पिचों पर कप्तानों का बल्ला नहीं चलता. आइए आपको बताते हैं कैसे.

सिर्फ 3 बल्लेबाजों ने लगाए हैं अर्धशतक
साल 2014 में भारत में आम चुनावों की वजह से आईपीएल का आधा हिस्सा यूएई में खेला गया था. अबू धाबी और शारजाह में खेले गए मुकाबलों में किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपरकिंग्स जैसी टीमों ने बेहद अच्छा प्रदर्शन किया था. लेकिन यूएई में सभी 8 टीमों के कप्तान कुछ खास नहीं कर पाए थे. आपको ये जानकर बेहद हैरानी होगी कि यूएई में अबतक सिर्फ 3 ही कप्तान अर्धशतक लगा पाए हैं.

दुबई में रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक और शेन वॉटसन ही ऐसे कप्तान हैं जो यूएई में अर्धशतक लगा सके हैं. आईपीएल 2014 में सबसे पहले अर्धशतक ठोकने वाले कप्तान दिनेश कार्तिक थे, जो उस वक्त दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान थे. दिनेश कार्तिक ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 40 गेंदों में 56 रनों की पारी खेल टीम को 4 विकेट से जीत दिलाई थी. दिल्ली डेयरडेविल्स ने 167 रनों का लक्ष्य 3 गेंद पहले ही हासिल कर लिया था.इसके बाद राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी करने वाले शेन वॉटसन ने भी किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली थी. उन्होंने 29 गेंदों में 50 रन बनाए थे. टीम ने 5 विकेट पर 191 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया लेकिन पंजाब की टीम इसके बावजूद 8 गेंद पहले 7 विकेट से मैच जीत गई.

रोहित शर्मा ने दुबई में खेले गए मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 41 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली थी. रोहित की इस पारी की बदौलत मुंबई की टीम किसी तरह 141 रनों तक पहुंची लेकिन चेन्नई ने 7 विकेट से ये मैच जीत लिया था.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here