कल से शुरू हो रही है Amazon-Flipkart बड़ी सेल, जानिए क्या मिलेगा सस्ता और क्यों खास है ये Sale? | business – News in Hindi

0
4
कल से शुरू हो रही है Amazon-Flipkart बड़ी सेल, जानिए क्या मिलेगा सस्ता और क्यों खास है ये Sale?

कल से शुरू हो रही है Amazon-Flipkart बड़ी सेल, जानिए क्या मिलेगा सस्ता

6 अगस्त यानी कल से अमेजन प्राइम डे सेल (Amazon Prime Sale) और फ्लिपकार्ट बिग सेविंग डेज सेल (Flipkart Big Saving Days) शुरू हो रही है. ये सेल दो दिनों की है. ये सेल पहले आई सेल से काफी अलग होगी आइये बताते हैं कैसे..

नई दिल्ली. 6 अगस्त यानी कल से अमेजन प्राइम डे सेल (Amazon Prime Sale) और फ्लिपकार्ट बिग सेविंग डेज सेल (Flipkart Big Saving Days) शुरू हो रही है. ये सेल दो दिनों की है. कोरोना महामारी के बाद यह पहली बार है जब ई-कॉमर्स कंपनी मेगा सेल शुरू कर रही हैं. इस सेल में भी अमेजन भारी डिस्काउंट, एक्सक्लूसिव प्रॉडक्ट्स, न्यू लॉन्च, कैशबैक ऑफर की सुविधा दे रहा है. ये सेल पहले आई सेल से काफी अलग होगी आइये बताते हैं कैसे..

इस तरह अलग होगी हर बार से सेल
इस बार अमेजन ने कस्टमर्स की डिमांड को पूरा करने के लिए वर्चुअल ऑपरेशन रूम्स तैयार किए हैं. कंपनी के हजारों एंप्लॉयी अलग-अलग लोकेशन पर रहते हुए एकसाथ वर्चुअल रूम में काम करेंगे. इसके अलावा कस्टमर्स डिमांड को पूरा करने करने के लिए पैकर्स, सॉर्टर्स और डिलिवरीमैन की पूरी फौज तैयार है. हालांकि इनलोगों को हायजीन और सुरक्षा को लेकर विशेष निर्देश दिए गए हैं.

बीमा पॉलिसी खरीदनेवालों के लिए खुशखबरी! अब मिनटों में घर मिलेगा Insurance6-7 अगस्त को सेल

कोरोना महामारी के बीच अमेजन 6 और 7 अगस्त को सेल का आयोजन कर रही है. भारतीय बाजार में कंपनी का मुकाबला वॉलमार्ट की अधिग्रहण वाली कंपनी Flipkart और रिलायंस के जियोमार्ट से है. जियो ने हाल ही में 200 शहरों में ग्रोसरी डिलिवरी सर्विस की शुरुआत की है. फ्लिपकार्ट भी 6 अगस्त से बिग सेविंग डेज सेल की शुरुआत करने जा रही है जो 10 अगस्त तक चलेगी.

बिलकुल राम मंदिर जैसा ही दिखेगा Ayodhya का रेलवे स्टेशन, तस्वीरें दंग कर देंगी

50 हजार वर्कर्स की हुई है नई हायरिंग 
कंपनी लंबे समय से इसकी तैयारी कर रही है. पिछले कुछ समय में अमेजन ने 10 फुलफिलमेंट सेंटर खोले हैं ताकि डिमांड को तुरंत पूरा जा सके. इसके अलावा 50 हजार टेम्पररी वर्कर्स को हायर किया गया है. सामान आवाजाही के लिए कंपनी ने इंडिगो और स्पाइसजेट के साथ करार किया है. इसके अलावा कंपनी की टेक टीम लगातार कंटेनमेंट जोन और रेड जोन पर नजर बनाए रखी है. जैसे-जैसे कोरोना का विस्तार हो रहा है, उस हिसाब से कंपनी की स्ट्रैटिजी बदलती जा रही है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here