आईसीसी वनडे रैंकिंग: विराट-रोहित का जलवा बरकरार, 142 रन बनाने वाले बल्लेबाज को बड़ा फायदा | cricket – News in Hindi

0
9
आईसीसी वनडे रैंकिंग: विराट-रोहित का जलवा बरकरार, 142 रन बनाने वाले बल्लेबाज को बड़ा फायदा

विराट कोहली और रोहित शर्मा का वनडे रैंकिंग में जलवा

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) आईसीसी वनडे रैंकिंग में दूसरे नंबर पर बरकरार हैं

नई दिल्ली. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उप कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजों की आईसीसी वनडे रैंकिंग में टॉप 2 स्थान बरकरार रखे जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बुधवार को जारी इस ताजा सूची में गेंदबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर कायम हैं. कोहली ने 871 अंक के साथ शीर्ष स्थान पर कब्जा जमाये रखा. रोहित (855) और पाकिस्तान के बाबर आजम (829) उनके बाद दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं. वहीं बुमराह 719 अंक के साथ गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर काबिज हैं जिसमें न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट पहले स्थान पर हैं.

पॉल स्टर्लिंग को फायदा
बल्लेबाजी सूची में आयरलैंड के कप्तान एंड्रयू बालबर्नी साउथम्पटन में इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम मैच में 113 रन की पारी खेलने के बाद चार पायदान के फायदे से 42वें स्थान पर जबकि उप कप्तान पॉल स्टर्लिंग अपनी 142 रन की पारी से 26वें स्थान पहुंच गये. कर्टिस कैम्फर ने पहली श्रृंखला में प्रभावित किया और वह दो बार बल्लेबाजी के लिये उतरे और दोनों बार अर्धशतक जमाने में सफल रहे जिससे वह बल्लेबाजों की सूची में 191वें स्थान से प्रवेश करने में सफल रहे.

आयरिश गेंदबाजों को भी फायदागेंदबाजों की लिस्ट में आयरलैंड के तेज गेंदबाज क्रेग यंग (Craig Young) ने श्रृंखला में छह विकेट हासिल किये जिससे वह 40 पायदान के फायदे से अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 89वें स्थान पर पहुंच गये जबकि मार्क एडेर (छह पायदान के लाभ से 138वें स्थान) और जोशुआ लिटिल (38 पायदान के फायदे से 146वें स्थान) भी सूची में ऊपर की ओर बढ़ने में सफल रहे. इस श्रृंखला में इंग्लैंड ने 2-1 से जीत हासिल की थी.

107 से ज्यादा की औसत वाले बल्लेबाज के जोफ्रा आर्चर ने उड़ा दिए स्टंप्स

इंग्लैंड के इन खिलाड़ियों को रैंकिंग में फायदा
इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने अंतिम वनडे में शतक जड़ा था, उन्हें एक पायदान का फायदा मिला और वह 22वीं रैंकिंग पर हैं. वहीं जॉनी बेयरस्टो एक पायदान के फायदे से 13वें स्थान पर पहुंच गये. सैम बिलिंग्स 132 रन जुटाने के बाद रैंकिंग में 146वें स्थान से प्रवेश करने में सफल रहे. इंग्लैंड के गेंदबाजों में लेग स्पिनर आदिल राशिद 29वें से 25वें स्थान पर पहुंच गये. इंग्लैंड को श्रृंखला में मिली जीत से आईसीसी पुरूष विश्व कप सुपर लीग में 20 अंक मिले जिसमें 13 टीमें भारत में होने वाले अगले 2023 विश्व कप के लिये सीधे क्वालीफाइंग स्थान हासिल करने की कोशिश करेंगी. आयरलैंड के 10 अंक हैं.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here