आईपीएल खेलने के लिए उत्साहित हैं हरमनप्रीत कौर, पर इस बात का है अफसोस | cricket – News in Hindi

0
9
इंग्‍लैंड दौरा रद्द करने पर BCCI के बचाव में उतरी रंगास्‍वामी, कहा- महिला क्रिकेट के खिलाफ साजिश कर रही है प्रकृति

हरमनप्रीत कौर बिग बैश लीग में खेलती हैं

हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) भारतीय टी20 टीम की कप्तान हैं

नई दिल्ली. भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) पहली बार संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेलने को लेकर काफी उत्साहित हैं और लंबे ब्रेक के बाद नवंबर में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के दौरान होने वाले महिला टी20 चैलेंजर में खेलने के लिये बेकरार हैं. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने पिछले हफ्ते महिलाओं के प्रदर्शनी मैचों की पुष्टि की थी. भारतीय टीम मार्च में टी20 विश्व कप फाइनल के बाद से नहीं खेली है. महिलाओं के टूर्नामेंट में तीन टीमें होंगी और इसमें चार मैचों के एक से 10 नवंबर तक खेले जाने की उम्मीद है.

टी20 लीग खेलने के लिए उत्साहित हैं हरमनप्रीत कौर
हरमनप्रीत ने बुधवार को बेबिनार के दौरान कहा, ‘हां, निश्चित रूप से मैं महिला चैलेंज के लिये उत्साहित हूं क्योंकि यह दुबई में हमारा पहला दौरा होगा और हम वहां पहले नहीं खेले हैं. ’ हरमनप्रीत को डब्ल्यूटीएफ स्पोर्ट्स का वैश्विक ब्रांड दूत बनाया गया जिसने भारत में अपना एप लांच किया है.

यूएई में खेलने के लिए परेशान नहीं है हरमनप्रीत कौरटी20 कप्तान संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में मैदान की परिस्थितियों को लेकर परेशान नहीं है. इस टूर्नामेंट के साथ ही आस्ट्रेलिया में महिला बिग बैश लीग भी शुरू होगी तो यह देखना होगा कि कितनी स्टार खिलाड़ी यूएई में खेलती हैं.

भारत के लिये 114 टी20 और 99 वनडे खेल चुकी हरमनप्रीत ने कहा, ‘मेरे दिमाग में सवाल थे कि विकेट कैसा होगा. हमें अपनी क्षमता के अनुरूप खेलना होगा क्योंकि अगर आप ऐसा नहीं करोगे तो आप अपना नैसर्गिक खेल नहीं दिखा पाओगे. ’

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं निराश
स्मृति मंधाना ने ट्वीट करके कहा, ये एक स्वाग्त योग्य कदम है. मैं वुमेंस टी20 चैलेंज में खेलने को लेकर उत्साहित हूं. दिग्गज खिलाड़ी मिताली राज ने ट्वीट कर सौरव गांगुली का आभार जताया और कहा कि हमारी वर्ल्ड कप कैंपेन की शुरुआत के लिए ये अच्छा है. वहीं पूनम यादव ने लिखा कि ये काफी अच्छी खबर है, सौरव गांगुली और बीसीसीआई को शुक्रिया. ऑस्ट्रेलिया की कुछ खिलाड़ियों ने वुमेंस टी20 चैलेंज की टाइमिंग को लेकर सवाल उठाए हैं। दरअसल जिस समय वुमेंस टी20 चैलेंज का आयोजन होगा, ठीक उसी समय बिग बैश लीग भी खेला जाएगा. इसी वजह से ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर खुश नहीं हैं. ऑस्ट्रेलिया की विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली ने ट्वीट किया, मतलब वुमेंस बिग बैश लीग के दौरान.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here