TikTok को खरीदने की तैयारी में हैं ये भारतीय CEO, हैदराबाद पब्लिक स्‍कूल के रहे हैं स्‍टूडेंट | business – News in Hindi

0
2
TikTok को खरीदने की तैयारी में हैं ये भारतीय CEO, हैदराबाद पब्लिक स्‍कूल के रहे हैं स्‍टूडेंट

अमेरिकी कंपनी के भारतीय मूल के सीईओ चीन के ऐप टिकटॉक को खरीदने की योजना पर काम कर रहे हैं.

माइक्रोसाफ्ट (Microsoft) के सीईओ सत्‍या नडेला, एडोब (Adobe) के सीईओ शांतनु नारायण और मास्‍टरकार्ड (MasterCard) के सीईओ अजयपाल सिंह बंगा में एक बात समान है. ये तीनों ही हैदराबाद के बेगमपेट में मौजूद हैदराबाद पब्लिक स्‍कूल के स्‍टूडेंट रहे हैं.

नई दिल्‍ली. चीन के ऐप टिक टॉक (TikTok) पर भारत के बाद अब अमेरिका में भी प्रतिबंध लगाया जा सकता है. इस बीच जानकारी मिल रही है कि इसे खरीदने में एक दिग्‍गज टेक कंपनी के भारतीय मूल के सीईओ ने रुचि दिखाई है. बताया जा रहा है कि टेक्नोलॉजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) टिक टॉक के अमेरिकी ऑपरेशंस को खरीद सकती है. माइक्रोसाफ्ट के भारतीय मूल के सीईओ सत्‍या नडेला (Satya Nadella) ने इसे लेकर बातचीत शुरू कर दी है, जो आखिरी दौर में पहुंच चुकी है. बता दें कि सत्‍या नडेला हैदराबाद पब्लिक स्‍कूल (HPS) से पढ़े हैं.

नडेला के अलावा ये दिग्‍गज भी एचपीएस से ही पढ़े हैं
सत्‍या नडेला के अलावा एडोब (Adobe) के सीईओ शांतनु नारायण, मास्‍टरकार्ड (Mastercard) के सीईओ अजयपाल सिंह बंगा और अरबपति इंवेस्‍टर प्रेम वत्‍स भी हैदराबाद पब्लिक स्‍कूल से ही पढ़े हैं. हैदराबाद पब्लिक स्‍कूल ने इन चारों दिग्‍गज सीईओ के अलावा राजनीति, अभिनय, पुलिस व प्रशासनिक सेवाओं को भी एक से एक बेहतरीन स्‍टूडेंट्स दिए हैं. एचपीएस हैदराबाद के बेगमपेट में हैं. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) की वरिष्‍ठ अधिवक्‍ता मेनका गुरुस्‍वामी भी एचपीएस से ही पासआउट हैं.

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन में लोगों का पेट भरने को लुटा दी अपनी पूंजी, अब उन्‍हीं के लिए क्राउडफंडिंग से जुटाए गए 30 लाख रुपयेजगनमोहन रेड्डी भी एचपीएस से पढ़ने वालों में हैं शामिल

मेनका गुरुस्‍वामी न्‍यूयॉर्क के कोलंबिया लॉ स्‍कूल में बीआर अंबेडकर रिसर्च स्‍कॉलर और लेक्‍चरर हैं. इसके अलावा वह येल लॉ स्‍कूल में विजिटिंग फैकल्‍टी हैं. वह न्‍यूयॉर्क यूनिवर्सिटी स्‍कूल ऑफ लॉ और यूनिवर्सिटी ऑफ टोरंटो फैकल्‍टी ऑफ लॉ में भी विज‍िटिंग फैकल्‍टी हैं. वहीं, आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के मुख्‍यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी (CM YS Jagan Mohan Reddy) ने भी एचपीएस से पढ़ाई की है. आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम एन. किरण कुमार रेड्डी भी इस स्‍कूल से पढ़ने वालों की सूची में शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- सेना की कैंटीन पर कोरोना की मार! बिक्री 50 फीसदी घटी, मांग लौटने में लग सकते हैं 6 महीने

एचपीएस ने इंटरटेनमेंट वर्ल्‍ड को भी दिए कई दिग्‍गज
एचपीएस से पढ़ने वालों में इंटरटेनमेंट वर्ल्‍ड के भी कई दिग्‍गज हैं. इनमें नागार्जुन और राणा दुग्‍गाबती जैसे नाम शुमार हैं. नागार्जुन ने जहां लंबे समय तक बॉलीवुड में काम किया है. वहीं, राणा दग्‍गुबती को बाहुबली के खलनायक भल्‍लालदेव के तौर पर आज पूरा देश जानता है. इससे पहले वह दक्षिण की फिल्‍मों में बड़ा नाम कर चुके हैं. एचपीएस के प्रिंसिपल डॉ. स्‍कंद बाली ने ईटी नाऊ को बताया कि इनके अलावा इंडियन क्रिकेट कॉमेंटेटर और पत्रकार हर्षा भोगले भी इस स्‍कूल से पढ़े हैं.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here