शशिधर जगदीशन होंगे HDFC बैंक के नए CEO, अक्टूबर में संभालेंगे कार्यभार | business – News in Hindi

0
4
शशिधर जगदीशन होंगे HDFC बैंक के नए CEO, अक्टूबर में संभालेंगे कार्यभार

27 अक्टूबर से संभालेंगे कार्यभार

शशिधर जगदीशन देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक HDFC Bank के नए CEO होंगे. भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने बैंक के ग्रुप फाइनेंस हेड Sashidhar Jagdishan के नाम पर मुहौर लगा दी है.

नई दिल्ली. प्राइवेट सेक्टर के बैंक, एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) को नया सीईओ (CEO) मिल गया है. शशिधर जगदीशन देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक HDFC Bank के नए CEO होंगे. भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने बैंक के ग्रुप फाइनेंस हेड Sashidhar Jagdishan के नाम पर मुहौर लगा दी है. शशिधर जगदीशन 26 अक्टूबर को रिटायर होने वाले सीईओ आदित्य पुरी की जगह कार्यभार ग्रहण करेंगे. आदित्य पुरी किसी प्राइवेट बैंक के चीफ के लिए रेगुलेटर द्वारा निर्धारित अधिकतम 70 साल की आयु की सीमा अक्टूबर में पूरी होने पर एचडीएफसी बैंक से रिटायर हो रहे हैं.

शशिधर जगदीशन 1996 में एचडीएफसी बैंक से जुड़े थे. काफी समय से इस बात को लेकर चर्चा थी कि एचडीएफसी बैंक में पुरी का उत्तराधिकारी कौन होगा. जगदीशन की नियुक्ति के बाद इन चर्चाओं पर विराम लग सकेगा. पुरी 20 अक्टूबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं. पिछले 25 साल के दौरान बैंक को काफी नीचे से उठाकर संपत्ति के लिहाज से दूसरा सबसे बड़ा बैंक बनाने का श्रेय पुरी को ही जाता है. अभी बैंक में अतिरिक्त निदेशक के तौर पर नियुक्त हैं. अभी वो फाइनेंस, एचआर, लीडल, एडमिन, सीएसआर के ग्रुप हेड भी हैं.

इस बीच शशिधर जगदीशन की नियुक्ति पर एचडीएफसी बैंक के एमडी आदित्य पुरी ने कहा, HDFC बैंक अच्छे हाथों में है. शशिधर जगदीशन की नियुक्ति से खुशी हो रही है. शशिधर जगदीशन के पास जरूरी अनुभव हैं. शशिधर जगदीशन की छवि प्रेरणादायक है. उन्होंने आगे कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में लेंडिंग से डिमांड बढ़ेगी. ग्रामीण पहुंच बढ़ाना HDFC Bank की प्राथमिकता है.

यह भी पढ़ें- भारत में पहली बार WhatsApp शुरू करेगा पैसों से जुड़ी ये सर्विस, मिलेंगे ये सुविधाएं

CEO के लिए भेजे गए थे ये नाम
बैंक के बोर्ड द्वारा भेजे गए नामों में शशिधर जगदीशन, कैज़ाद एम भरूचा और सुनील गर्ग के नाम शमिल थे. इसमें से शशिधर जगदीशन और कैज़ाद एम भरूचा HDFC Bank में ही कार्यरत हैं जबकि सुनील गर्ग सिटी कमर्शियल बैंक के CEO हैं. जुलाई में ही आदित्य पुरी ने इस तरह का संकेत दिया था कि उनका उत्तराधिकारी एचडीएफसी बैंक से ही होगा जो बैंक के साथ पिछले 25 सालों से जुड़ा हुआ है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here