मां की मदद से शुरू हुई थी डिविलियर्स की प्रेमकहानी, भारत में मिला रिश्ते को सही मुकाम | cricket – News in Hindi

0
11
मां की मदद से शुरू हुई थी डिविलियर्स की प्रेमकहानी, भारत में मिला रिश्ते को सही मुकाम

एबी डिलिलियर्स ने ताजमहल के सामने डेनियल को प्रपोज किया था (फाइल फोटो)

एबी डिविलियर्स (Ab De Villiers) ने अपनी पत्नी डेनियाल को ताजमहल के सामने शादी के लिए प्रपोज किया था

नई दिल्ली. भारत में क्रिकेट सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला खेल है. ऐसा नहीं है कि यहां फैंस सिर्फ भारतीय क्रिकेटर्स को ही पसंद करते हैं, भारत में विदेशी खिलाड़ियों को पसंद करने वाले फैंस की भी कम नहीं है. देश में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले विदेशी खिलाड़ियों में साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान औऱ मिस्टर 360 डिग्री कहे जाने वाले एबी डिविलियर्स (Ab De Villiers) शामिल हैं. डिविलियर्स खुद मानते हैं कि उन्हें भारत में बहुत प्यार मिलता है और इसी कारण उनका इस देश से खास लगाव है. यही कारण है कि उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड डेनियाल को भी यहीं शादी के प्रपोज किया.

मां की मदद से शुरू हुई प्रेम कहानी
जब एबी 23 साल के थे तब वो क्रिकेट की दुनिया में अपना नाम बना चुके थे, उस दौरान डेनियल स्वर्ट से उनकी पहली मुलाकात अपने पिता के फार्म हाउस पर हुई थी, क्योंकि दोनों की फैमिली एक-दूसरे को पहले से जानती थी.

उस फंक्शन में एबी ने डेनियल को पहली बार देखा और पहली बार देखते ही वो उनपर अपना दिल हार बैठे. हालांकि उस वक्त वो इतने नर्वस हो रहे थे कि हिम्मत ही नहीं जुटा पाए कि डेनियल से उनका नंबर ले सकें और उनसे बात करके अपने दिल का हाल बता सकें. एबी इतने शर्मीले थे कि उस फंक्शन में उन्होंने डेनियल को सिर्फ हैलो के अलावा कुछ नहीं कहा. फिर उन्होंने इसके लिए अपनी मां की मदद ली, मां ने बेटे का हाल समझते हुए डेनियल से बात की और उनका नंबर लिया.ताजमहल के सामने किया था प्रपोज
अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘एबी- द ऑटोबायोग्राफी’ में उन्होंने अपनी लव स्टोरी का खुलासा किया था. इसमें डिविलियर्स ने बताया था कि किस तरह वे IPL 2013 शुरू होने से पहले अपनी गर्लफ्रेंड डेनियल स्वर्ट को लेकर आगरा गए थे. इसके लिए उन्होंने दिल्ली से आगरा तक का सफर बाय रोड तय किया था. भारत के आगरा में स्थित ताजमहल दुनिया की सबसे रोमांटिक जगहों में से एक मानी जाती है और डिविलियर्स ने भी डेनियल को प्रपोज करने के लिए ताजमहल को ही चुना था. डिविलियर्स ने डेनियल के लिए एक सरप्राइज प्लान किया, वे डेनियल को ताजमहल दिखाने ले गए. इसके बाद उसी के सामने डेनियल को शादी के लिए प्रपोज किया था.

शादी से पहले दो बच्चों का बाप बन गया था यह क्रिकेटर, शरीर पर बना है पूरे परिवार का टैटू

भारत में मिला था पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जहीर अब्बास को प्यार, शादी के लिए रीता लूथरा ने बदला था धर्म

क्रिकेट में नाम किए हैं कई बड़े रिकॉर्ड
शादी के करीब दो साल बाद डिविलियर्स की पत्नी ने जुलाई 2015 को पहले बेटे और इसके दो साल बाद जुलाई 2017 में दूसरे बेटे को जन्म दिया. डिविलियर्स ने अपने दक्षिण अफ्रीका के लिए 114 टेस्ट मैचों की 91 पारियों में 50.66 की औसत से 8765 रन बनाए हैं, जिसमें 22 शतक और 46 अर्धशतक शामिल हैं. टेस्ट में उनका सर्वोच्च स्कोर 278 है. डिविलियर्स ने 228 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें 53.50 की औसत से 9,577 रन बनाए हैं. वनडे में उनके नाम 25 शतक और 53 अर्धशतक शामिल हैं. वनडे में उनका सर्वाधिक स्कोर 176 रन है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here