भारतीय बाज़ार में नहीं लॉन्च होंगे Google Pixel के ये स्मार्टफोन्स, प्रीमियम है फोन का लुक | launch-review – News in Hindi

0
13
भारतीय बाज़ार में नहीं लॉन्च होंगे Google Pixel के ये स्मार्टफोन्स, प्रीमियम है फोन का लुक

Google Pixel 4A (5G) और Google Pixel 5 भारत में नहीं आएगा.

पिछले साल अक्टूबर में कंपनी ने अपने ‘पिक्सल 4’ और ‘पिक्सल 4XL’ को भी भारतीय बाजार में पेश नहीं किया था, और अब इस साल ये फोन भी नहीं लॉन्च होंगे…

गूगल (Google) अपने नए स्मार्टफोन ‘पिक्सल 4A’ (Pixel 4A) को भारतीय बाज़ार में अक्टूबर में पेश करेगी. हालांकि कंपनी अपना 5G टेक्नोलॉजी पर बेस्ड ‘पिक्सल 5’ (Pixel 5) और ‘पिक्सल 4A (5G)’ भारत और सिंगापुर के बाजार में नहीं उतारेगी. पिछले साल अक्टूबर में कंपनी ने अपने ‘पिक्सल 4’ और ‘पिक्सल 4XL’ को भी भारतीय बाजार में पेश नहीं किया था.

गूगल ने एक ब्लॉग में कहा, ‘पिछले साल ‘पिक्सल 3A’ ने लोगों को सस्ती कीमतों पर पिक्सल के अच्छे फीचर इस्तेमाल करने का मौका दिया. इस साल ‘पिक्सल 4A’ से उन्हें शानदार कैमरा और कई अन्य फीचर उपयोग करने का मौका मिलेगा जो समय के साथ उनके फोन को बेहतर बनाएंगे. इसे अक्टूबर में भारत में पेश किया जाएगा.’

फोन की कीमत के बारे में गूगल ने कहा कि वह इसकी घोषणा इसे पेश करने के आसपास करेगी. गूगल ने कहा कि इस साल आने वाले ‘पिक्सल 5’ और ‘पिक्सल 4ए (5जी)’ भारत और सिंगापुर में उपलब्ध नहीं होंगे.

(ये भी पढ़ें- Samsung का शानदार ऑफर! TV के साथ फ्री में मिल रहा है 78 हज़ार वाला Galaxy S20+, पाएं कैशबैक भी)गूगल के ‘पिक्सल 4A’ में 5.8 इंच का डिस्प्ले, क्वालकॉम स्नैपड्रै्गन 730जी मोबाइल प्रोसेसर, 6जीबी रैम और 128जीबी की इंटरनल मेमोरी है. भारत में 30,000 रुपये से ऊपर कीमत वाले प्रीमियम मोबाइल फोन बाजार में मुख्य तौर पर ऐपल, सैमसंग और वनप्लस का दबदबा है.

ऐसे हैं Google Pixel 4A के फीचर्स
गूगल के इस फोन 5.81 इंच फुल HD+ सपॉर्ट दिया गया है जिसका रेजॉलूशन 1,080X2,340p है. गूगल का यह फोन लेटेस्ट एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है. फोन में नया गूगल असिस्टेंट दिया गया है.फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730G प्रोसेसर से लैस है. फोन में 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर दिया गया है.

(ये भी पढ़ें- Realme के इस 4 कैमरे वाले फोन पर आज पाएं भारी डिस्काउंट, मिलेगी 5000mAh की बैटरी)

सेल्फी और विडियो कॉलिंग के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. फोन 6GB रैम के साथ 128GB स्टोरेज दी गई है जिसे नहीं बढ़ाया जा सकता है. कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G VoLTE, Wi-Fi 802.11ac, ब्लूटूथ v5.0, GPS/ A-GPS, NFC, USB Type-C, और 3.5mm जैक दिया गया है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here