तीसरा वनडे: आयरलैंड के खिलाफ क्लीन स्वीप कर पाएगा इंग्लैंड? | cricket – News in Hindi

0
7
आयरलैंड पर भारी पड़े डेविड विली और सैम बिलिंग्स, पहला वनडे 6 विकेट से जीता इंग्लैंड

नई दिल्ली. पहला वनडे महज 172 रनों पर ढेर, दूसरा मुकाबला बनाए सिर्फ 212 रन. इंग्लैंड दौरे पर आयरलैंड के बल्लेबाज अबतक कुछ खास नहीं कर पाए हैं. टीम ने वनडे सीरीज के पहले दो मैचों में बेहद ही खराब प्रदर्शन किया, नतीजा टीम तीन मैचों की सीरीज गंवा बैठी. अब आयरिश टीम के पास मंगलवार (England vs Ireland) को क्लीन स्वीप से बचने के लिए अच्छा प्रदर्शन करना होगा. हालांकि इंग्लैंड की मजबूत गेंदबाजी के आगे इसके आसार कम ही लग रहे हैं. इंग्लैंड के गेंदबाजों ने पिछले दोनों मैचों में शानदार गेंदबाजी की है. नतीजा इंग्लैंड ने दोनों ही मैच बड़े आसानी से जीते. वैसे इन दो जीत के बावजूद मेजबान इंग्लैंड भी एक समस्या से जूझ रही है.

टॉम बैनटन बने इंग्लैंड की समस्या
जो टॉम बैनटन (Tom Banton) पिछले कुछ समय से शानदार प्रदर्शन कर रहे थे, वो आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में जूझते दिख रहे हैं. इसकी वजह ये है कि बैनटन एक ओपनर हैं और वो मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी कर रहे हैं, इस वजह से उनकी रणनीति फ्लॉप दिख रही है. आयरलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे से पहले खुद टॉम बैनटन ने ये बात मान ली. उन्होंने माना का मिडिल ऑर्डर उनकी जगह नहीं है और इस व जह से उन्हें थोड़ी दिक्कत हो रही है.

आयरलैंड की समस्या बल्लेबाजीएक ओर जहां इंग्लैंड की समस्या सिर्फ टॉम बैनटन हैं, वहीं आयरलैंड की पूरी बैटिंग यूनिट ही समस्या बनी हुई है. पॉल स्टर्निंग और केविन ओब्रायन जैसे अनुभवी बल्लेबाज भी क्रीज पर नहीं जम पा रहे हैं. हां इस वनडे सीरीज में डेब्यू करने वाले कर्टिस कैंफर ने जरूर अपने बल्ले से दमदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने दोनों ही मुकाबलों में शानदार अर्धशतक ठोके हैं. साथ ही उन्होंने तीन विकेट भी हासिल किये हैं. आयरलैंड को कर्टिस से उम्मीद होगी कि वो तीसरे वनडे में अपना स्तर और उठाएं और टीम को किसी तरह जीत दिलाएं.

इंग्लैंड की टीम में होगा बदलाव?
इंग्लैंड (England) की टीम में दो बदलाव हो सकते हैं. सबसे पहले तेज गेंदबाज रीस टॉपले चोट के चलते बाहर हो गए हैं तो उनकी जगह टॉम कर्रन की वापसी होगी. साथ ही जेम्स विंस की जगह लियाम लिविंगस्टोन को डेब्यू का मौका दिया जा सकता है. आयरिश टीम में ऑलराउंडर सिमी सिंह की जगह स्पिनर जॉर्ज डॉकरेल को मौका मिलना संभव है.

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन– जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, ऑयन मॉर्गन, सैम बिलिंग्स, टॉम बैनटन, मोइन अली, डेविड विली, टॉम कर्रन, आदिल रशीद और साकिब महमूद.

आयरलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन– पॉल स्टर्निंग, गैरेथ डेलेनी, एंडी बलबिरनी, हैरी टैक्टर, केविन ओब्रायन, लॉर्कन टकर, कर्टिस कैंफर, जॉर्ज डॉकरेल, एंडी मैकब्रायन, क्रेग यंग और जॉश लिटिल.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here