कई घंटों से जारी बारिश में डूबी मुंबई, लोग बोले- 2005 के बाद ऐसा खौफनाक मंजर नहीं देखा | mumbai – News in Hindi

0
12
कई घंटों से जारी बारिश में डूबी मुंबई, लोग बोले- 2005 के बाद ऐसा खौफनाक मंजर नहीं देखा

मुंबई में लगातार बारिश से जगह जगह भरा पानी.

Mumbai Rain: मुंबई में बारिश को देखते हुए लोगों से समुद्र से दूर रहने को कहा गया है. मंगलवार को दोपहर 12:47 बजे समुद्र में हाईटाइड आएगा. करीब 4.51 मीटर ऊंची लहरें उठने की आशंका है.

नई दिल्‍ली. मॉनसून 2020 (Monsoon 2020) के कारण मुंबई (Mumbai Rain) समेत आसपास के इलाकों में तेज बारिश हो रही है. मुंबई (Mumbai) में तो पिछले कई घंटों से बारिश का सिलसिला जारी है. बृहन्‍मुंबई महानगर पालिका के अनुसार पिछले 10 घंटे में मुंबई में 230 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है. इससे शहर के अधिकांश इलाके पूरी तरह से जलमग्‍न हो गए हैं. सड़कों पर पानी भरा हुआ है. इससे बसों से लेकर मुंबई लोकल ट्रेन का संचालन प्रभावित हुआ है. वहीं कुछ लोगों को 2005 की बारिश और बाढ़ का मंजर भी याद आ गया है.

बीएमसी के अनुसार लोगों से समुद्र से दूर रहने को कहा गया है. मंगलवार को दोपहर करीब 12:47 बजे समुद्र में हाईटाइड आएगा. इस दौरान करीब 4.51 मीटर ऊंची लहरें उठने की आशंका है. ऐसे में लोगों से निचले इलाकों और तटों पर ना जाने की अपील की गई है.

लगातार हो रही बारिश से मुंबई के लोगों में डर भी दिख रहा है. कुछ लोगों ने ट्विटर पर कहा कि उन्‍होंने 26 जुलाई, 2005 के बाद से ऐसा मंजर नहीं देखा है. उस समय तेज बारिश और बाढ़ में करीब 1000 लोगों की मौत हुई थी.

मुंबई में लगातार हो रही बारिश से लोवर परेल का इलाका पानी में डूबा हुआ हुआ है. जगह-जगह जलभराव हुआ है. इसका वीडियो भी सामने आया है.

लगातार बारिश के कारण मुंबई लोकल ट्रेन की वेस्‍टर्न लाइन को पूरी तरह से रोक दिया गया है. वहीं सीएसएमटी और कुर्ला के बीच हार्बर लाइन को भी बंद किया गया है.

सेंट्रल लाइन धीमी रफ्तार से चल रही है. साथ ही मुंबई और आसपास के इलाकों में सरकारी बेस्‍ट बसों के करीब 8 रूट भी बदले गए हैं.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here