अयोध्या भूमि पूजन से पहले राम जन्मभूमि आंदोलन की सबसे मुखर आवाज आडवाणी ने दिया भावुक बयान | nation – News in Hindi

0
6
अयोध्या भूमि पूजन से पहले राम जन्मभूमि आंदोलन की सबसे मुखर आवाज आडवाणी ने दिया भावुक बयान

बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी ने राम मंदिर की आधारशिला रखे जाने से पहले बयान जारी किया है (file photo)

लालकृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi), राम की जन्मस्थली अयोध्या में श्री राम मंदिर (Ram Mandir) के निर्माण की आधारशिला रख रहे हैं. यह वास्तव में मेरे लिए ही नहीं बल्कि सभी भारतीयों के लिए एक ऐतिहासिक और भावनात्मक दिन है.”

नई दिल्ली. राम जन्मभूमि आंदोलन (Ram Janmbhoomi Movement) की सबसे मुखर आवाज रहे लालकृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप के बीच अपनी अधिक उम्र के चलते राम मंदिर की आधारशिला (foundation stone) रखे जाने के कार्यक्रम में सम्मिलित नहीं हो सकेंगे. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (video conferencing) के जरिए वे समारोह में जुड़ेंगे. लेकिन इस अवसर पर उन्होंने अपना एक वक्तव्य (statement) जारी किया है. इसमें आडवाणी ने कहा है कि कभी-कभी किसी के जीवन में महत्वपूर्ण सपना पूरा होने में काफी समय लग जाता है, लेकिन जब वह आखिरकार पूरा होता है, तो इंतजार सार्थक हो जाता है. ऐसा ही एक सपना, जो मेरे दिल के करीब है जो अब पूरा हो रहा है.

आडवाणी ने यह भी कहा, “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi), राम की जन्मस्थली अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir) के निर्माण की आधारशिला रख रहे हैं. यह वास्तव में मेरे लिए ही नहीं बल्कि सभी भारतीयों के लिए एक ऐतिहासिक और भावनात्मक दिन (historical and emotional day) है.”

यह भी पढ़ें: राम जन्मभूमि पूजन से पहले 10 प्वाइंट में समझें सुप्रीम कोर्ट का फैसला

पूर्व उपप्रधानमंत्री ने यह भी कहा, “मेरा मानना है कि राम मंदिर सशक्त, संपन्न और सौहार्दपूर्ण राज्य के रूप में भारत का प्रतिनिधित्व करेगा जहां पर सभी को न्याय मिलेगा और कोई अलग-थलग नहीं होगा.”

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here