अब नई जर्सी में नजर आएगी टीम इंडिया! बीसीसीआई ने जारी किया टेंडर | cricket – News in Hindi

0
6
अब नई जर्सी में नजर आएगी टीम इंडिया! बीसीसीआई ने जारी किया टेंडर

बीसीसीआई और नाइकी का करार अगले महीने खत्‍म हो रहा है (फाइल फोटो )

बीसीसीआई (BCCI) और नाइकी के बीच चार साल के लिए 370 करोड़ रुपए का करार किया गया था.

नई दिल्ली. कोरोना (Coronavirus) के कारण पिछले काफी महीनों से टीम इंडिया (Team India) मैदान से दूर है. किसी को भी नहीं पता कि टीम मैदान पर वापसी कब करेगी, मगर उम्‍मीद की जा रही है कि टीम इंडिया दिसंबर में मैदान पर वापसी कर सकती है. टीम इंडिया साल के आखिर में ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा करेगी और इस दौरे पर टीम नई जर्सी में नजर आएगी.
दरअसल टीम इंडिया के किट की मौजूदा प्रायोजक नाइकी है और बीसीसीआई (BCCI) का अगले महीने इसके साथ करार खत्‍म होने वाला है. इसीलिए बोर्ड ने निविदा प्रक्रिया के जरिए प्रायोजन और आधिकारिक बिक्री साझेदारी के अधिकारी के लिए टेंडर निकाला है. नाइकी के पास टीम इंडिया की पोशाक का अधिकार है. नाइकी ने 30 करोड़ की रॉयल्‍टी के साथ 370 करोड़ रुपये में चार साल का करार किया था.

बीसीसीआई की विज्ञप्ति के अनुसार पात्रता जरूरतों और दायित्‍वों सहित बोलियों के प्रस्‍तुतीकरण और मूल्‍यांकन को नियंत्रित करने वाले नियम और शर्तें आईटीटी में निहित हैं. विज्ञप्ति के अनुसार बिना किसी कारण के किसी भी स्‍तर पर बोली प्रक्रिया को रद्द करने या संशोधिक करने का अधिकार है.

लॉकडाउन के कारण हुआ नुकसानबीसीसीआई और नाइकी के बीच चार साल के लिए 370 करोड़ रुपए का करार किया गया था. इस करार के अनुसार नाइकी को प्रति मैच 85 लाख रुपये देने थे, साथ में रॉयल्‍टी भी शामिल थी, मगर कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन की वजह से नाइकी को नुकसान हुआ. इस वजह से नाइकी मौजूदा करार को बढ़ाना चाहता था, मगर बीसीसीआई ने ऐसा नहीं किया.

यह भी पढ़ें: 

शोएब अख्‍तर का बड़ा दावा, कारगिल युद्ध में हिस्‍सा लेने के लिए ठुकराया था काउंटी करार

शादी से पहले दो बच्चों का बाप बन गया था यह क्रिकेटर, शरीर पर बना है पूरे परिवार का टैटू
2005 में हुई थी पहली बार डील
नाइकी और बीसीसीआई के बीच 2005 में पहली बार करार हुआ था. तभी से यह लोगो टीम इंडिया की जर्सी पर है, मगर अब यह लोगो टीम की जर्सी से हट सकता है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here