WHO-ICMR के निर्देश सबके लिए, IPS विनय तिवारी के साथ कोई जबरदस्ती नहीं: मुंबई मेयर | nation – News in Hindi

0
7
WHO-ICMR के निर्देश सबके लिए, IPS विनय तिवारी के साथ कोई जबरदस्ती नहीं: मुंबई मेयर

सुशांत सिंह राजपूत ने संदिग्ध परिस्थितियों में खुदकुशी कर ली थी (फाइल फोटो)

इससे पहले मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने जानकारी दी थी कि एसएसपी पटना (SSP Patna) ने महानिदेशक कार्यालय, महाराष्ट्र (DG office, Maharashtra) में आईजी मुख्यालय को एसपी पटना (मध्य) विनय तिवारी (Vinay Tiwari) के रहने की व्यवस्था और एक वाहन के लिए अनुरोध किया था.

मुंबई. मुंबई की मेयर (Mayor of Mumbai) किशोरी पेडनेकर बिहार पुलिस अधिकारी की डब्ल्यूएचओ और आईसीएमआर दिशानिर्देश और एसओपी (WHO and ICMR Guidelines and SOPs) सभी के लिए समान हैं. किसी के साथ किसी भी तरह की कोई जबरदस्ती नहीं की जाती. लोगों को होटलों में या घर के क्वारंटाइन में रखा जा सकता है. मानक निर्धारण प्रक्रिया (SoPs) का पालन किया गया. मुझे लगता है कि उन्हें मजबूर नहीं था.

इससे पहले मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने जानकारी दी थी कि एसएसपी पटना (SSP Patna) ने महानिदेशक कार्यालय, महाराष्ट्र (DG office, Maharashtra) में आईजी मुख्यालय को एसपी पटना (मध्य) विनय तिवारी (Vinay Tiwari) के रहने की व्यवस्था और एक वाहन के लिए अनुरोध किया था. इस मांग के अनुसार, व्यवस्था कर दी गई थी. विनय तिवारी को मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की ओर से एक आईपीएस अधिकारी (IPS Officer) के लिए आवश्यक सभी सुविधाओं की विधिवत व्यवस्था की गई है.

बिहार पुलिस ने दी थी विनय तिवारी को जबरन क्वारंटाइन किये जाने की जानकारी
बिहार पुलिस ने जानकारी दी थी कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच के लिए पुलिस टीम का नेतृत्व करने के लिए आधिकारिक ड्यूटी पर पटना से मुंबई (Mumbai) पहुंचे IPS अधिकारी विनय तिवारी को बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) के अधिकारियों ने जबरन क्वारंटाइन कर लिया है.

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत के मामले में पिछले करीब डेढ़ महीने से चल रही महाराष्ट्र पुलिस जांच में कुछ ठोस सामने न आने के बाद चौतरफा आलोचनाएं और सीबीआई जांच (CBI Investigation) की मांग तक उठी है. इसी दरमियान जबसे सुशांत सिंह के परिवार ने बिहार पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई, तबसे बिहार पुलिस (Bihar Police) भी इस मामले में जांच कर रही है. इस जांच की कमान युवा आईपीएस अफसर विनय तिवारी को सौंपी गई.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here