Rescue operation ends, 8 missing American soldiers declared dead | बचाव अभियान समाप्त, 8 लापता अमेरिकी सैनिक मृत घोषित

0
8


सैन फ्रांसिस्को, 3 अगस्त (आईएएनएस)। पिछले हफ्ते एक प्रशिक्षण दुर्घटना में लापता हुए आठ अमेरिकी सैनिकों को खोजने के लिए कैलिफोर्निया के तट पर चल रहा खोज और बचाव अभियान समाप्त हो गया है। सेना ने कहा है कि अभियान समाप्त होने के कारण आठों सैनिकों को मृत घोषित कर दिया गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने आई मरीन एक्सपेडिशनरी फोर्स द्वारा रविवार को दिए बयान का हवाला देते हुए कहा, 40 घंटों की व्यापक खोज के बाद, 15 वीं मरीन एक्पेडिशनरी यूनिट (एमईयू), आई मरीन एक्सपेडिशनरी फोर्स (एमईएफ) और द मकिन आइसलैंड एम्फिबियस रेडी ग्रुप (एआरजी) ने सात लापता सैनिकों और एक नाविक को खोजने के लिए चलाए जा रहे अभियान को समाप्त कर दिया है।

यह दुर्घटना 30 जुलाई को हुई थी, जब सैन क्लेमेंटे आइलैंड के पास एक प्रशिक्षण अभ्यास के दौरान 15 सैनिक और एक नौसेना नाविक को ले जा रहे जहाज पर एक उभयचर ने हमला कर दिया है।

यूएस मरीन कॉर्प्स कमांडेंट जनरल डेविड बर्जर ने रविवार सुबह ट्वीट किया, मैं जानता हूं कि यूएसएमसी परिवार में हम सभी एसएआर (खोज और बचाव) के ऑपरनेशन की समाप्ति की घोषणा के बाद बेहद दुखी हैं। लेकिन सभी संसाधनों के समाप्त हो जाने के बाद यह कठिन निर्णय लिया गया था। हम आठ सैनिकों और एक नाविक के परिवार और उनके दोस्तों के लिए प्रार्थना करते हैं।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here