Presidential election in US on November 3: White House | अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव 3 नववंबर को : व्हाइट हाउस

0
7


वॉशिंगटन, 3 अगस्त (आईएएनएस)। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव में देरी होने की संभावना जताए जाने के बाद अब व्हाइट हाउस के अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि चुनाव 3 नवंबर को कराने की योजना है।

रविवार को सीबीएस न्यूज से बात करते हुए व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मीडोज ने कहा कि राष्ट्रपति ने जब पिछले हफ्ते ट्वीट कर चुनाव में देरी होने की बात कही थी उस वक्त वह केवल मेल-इन मतपत्र को लेकर चिंता जता रहे थे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, मीडोज ने सीबीएस न्यूज को बताया, हम 3 नवंबर को चुनाव कराने जा रहे हैं और राष्ट्रपति इसमें जीत हासिल करने जा रहे हैं।

चीफ ऑफ स्टाफ ने आगे यह भी बताया कि ट्रंप अब इसमें देर होने के बारे में नहीं सोच रहे हैं।

ट्रंप के वरिष्ठ सलाहकार जेसन मिलर ने भी रविवार को फॉक्स न्यूज को बताया कि चुनाव 3 नवंबर को होने जा रहा है और राष्ट्रपति भी ऐसा ही चाहते हैं।

29 जुलाई को अपने एक ट्वीट में ट्रंप ने बिना किसी सबूत या तथ्य के दावा किया था कि चूंकि चुनाव में मेल इन सिस्टम से वोटिंग होनी है, इसलिए ये इतिहास के सबसे गलत और फर्जी चुनाव होंगे। अमेरिका के लिए यह बेहद शर्म की बात होगी। जब तक लोग ठीक से, सुरक्षित रूप से मतदान नहीं कर सकते, तब तक चुनाव में देरी???

लेकिन फिर उसी दिन ट्रंप ने यह भी बताया था कि वह चुनाव में देरी नहीं चाहते हैं।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here