IS attack on prison in Afghanistan, 21 killed | अफगानिस्तान में जेल पर आईएस का हमला, 21 की मौत

0
4


डिजिटल डेस्क, काबुल, 3 अगस्त (आईएएनएस)। अफगानिस्तान के जलालाबाद शहर के एक जेल में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के कम से कम 20 आतंकवादियों द्वारा हमला करने के लगभग 24 घंटे बाद छात्रों सहित 21 लोग मारे गए हैं और 43 घायल हो गए हैं, मुठभेड़ अभी भी जारी है।काबुल में सूत्रों ने कहा कि जलालाबाद जेल और पास के एक मॉल में आतंकवादियों और अफगान सुरक्षा बलों के बीच हुई गोलीबारी में तीन हमलावरों समेत 21 लोग मारे गए।

आईईडी से लदे आत्मघाती वाहन, रॉकेट हमलों और हमलावरों द्वारा जेल को कई जगहों से तोड़ दिया गया।सूत्रों ने कहा कि आईएस के हमलावरों ने सुसाइड वेस्ट पहना हुआ है और आसपास के घरों को ग्रेनेड और मोर्टार से नुकसान पहुंचा है।हमलावरों ने नागरिकों के घरों में भी प्रवेश किया और कुछ नागरिकों को मार डाला।

सूत्रों ने कहा कि आईएस के विदेशी आतंकवादी उस जेल पर हमले में शामिल हैं जहां से 700 कैदियों ने भागने का प्रयास किया था। पुलिस सूत्रों ने कहा कि अधिकांश फरार कैदियों को पकड़ लिया गया।सूत्रों ने बताया कि हालांकि, कम से कम 50 फरार होने में सफल रहे। उन्होंने आगे कहा कि जेल तोड़ने का प्रयास पाकिस्तानी मूल के आतंकवादी असदुल्ला ओरकजई की हत्या का बदला लेने के लिए किया गया हो सकता है जो आईएस-खुरासान खुफिया विभाग का प्रमुख था।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here