Donald Trump Says Tiktok Must Sell Us Operations By September 15 Or Close – Tiktok | APP: अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की Tik-Tok को चेतावनी, कहा- 15 सितंबर तक कारोबार बेचे या बंद करे

0
10


डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। भारत में बैन हो चुके चीनी एप टिकटॉक को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चेतावनी भरे स्वर में कहा है कि टिकटॉक 15 सितंबर तक अमेरिका में अपना कारोबार बेच दे या फिर बंद कर दें। ट्रंप के इस बयान के बाद अमेरिका में टिकटॉक का भविष्य लगभग तय हो गया है। उन्होंने कहा कि माइक्रोसॉफ्ट का टिकटॉक को खरीदने का विचार ठीक है, जैसा कि कंपनी इस बारे में बात कर रही है और इस डील का कुछ हिस्सा अमेरिका को देना होगा।

बता दें कि हाल ही में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में मीडिया से बातचीत में कहा था कि वह टिकटॉक को अमेरिका में बैन करने पर विचार कर रहे हैं। इस पर शुक्रवार को ट्रंप ने चीनी एप पर कड़ी प्रतिक्रिया दी थी। वहीं इसी दिन खबर आई थी कि दुनिया की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनियों में से एक माइक्रोसॉफ्ट टिकटॉक के अधिग्रहण पर विचार कर रहा है।

अमेरिका में टिकटॉक के कारोबार पर नजर
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, माइक्रोसॉफ्ट अमेरिका में टिकटॉक के कारोबार के अधिग्रहण पर विचार कर रहा है। चीनी कंपनी बाइटडांस के प्रोडक्ट टिकटॉक पर लगातार चीन सरकार से यूजर्स का डेटा शेयर करने का आरोप लगता रहा है। ऐसे में अमेरिका में माइक्रोसॉफ्ट के अधिग्रहण से कंपनी संभावित प्रतिबंध से बचने की उम्मीद कर सकती है। हालांकि, अभी तक दोनों कंपनियों की ओर से इस पर कोई भी प्रतिक्रिया नहीं आई है और वो इस मुद्दे पर बात करने से इंकार कर रहे हैं।

टिकटॉक को जारी किया नोटिस
माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने अपने बयान में कहा कि उनका अमेरिका में टिकटॉक से साथ डील पूरी करने का लक्ष्य था साथ ही कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलेंड में भी और डील 15 सितंबर तक पूरी होने की उम्मीद है। इस बारे में टिकटॉक को नोटिस भी जारी किया गया है।

165 मिलियन अमेरिकी लोग यूज करते हैं टिकटॉक
व्हाइट हाउस ने कहा कि टिकटॉक की मूल कंपनी बाइटडांस लिमिटेड अमेरिकी यूजर्स के डेटा को चीन को देने साथ ही 165 मिलियन अमेरिकियों को प्रभावित करने के लिए इस एप का उपयोग करने को मजबूर किया जा सकता है। टिकटॉक के विश्व में 2 बिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं जिसे लोगों ने इस एप को डाउनलोड किया है और अमेरिका में 165 मिलियन लोग इस एप का उपयोग करते हैं।
 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here