सुशांत सिंह राजपूत केस: फैसले पर कायम महाराष्ट्र सरकार, बिहार पुलिस को नहीं देगी दस्तावेज | nation – News in Hindi

0
7
सुशांत सिंह राजपूत केस: फैसले पर कायम महाराष्ट्र सरकार, बिहार पुलिस को नहीं देगी दस्तावेज

महाराष्ट्र सरकार अपनी भूमिका पर कायम है, और बिहार पुलिस पुलिस को किसी भी तरीके का जांच में डाक्यूमेंट नहीं देगी. (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) का कहना है कि बिहार पुलिस (Bihar Police) को जांच का अधिकार नहीं है. महाराष्ट्र सरकार का ये भी कहना है कि वह जांच के लिए बिहार पुलिस को सुशांत सिंह राजपूत केस (Sushant Singh Rajput Case) से जुड़े दस्तावेज नहीं सौंपेगी.

नई दिल्ली. सुशांत सिंह राजपूत मामले (Sushant Singh Rajput Case) में महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) को बिहार पुलिस (Bihar Police) की जांच पर कानूनी राय वो मिल गई. महाराष्ट्र सरकार ने बिहार पुलिस से मामले को लेकर कानून राय मांगी थी. प्राप्त जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र सरकार अपनी भूमिका पर कायम है. महाराष्ट्र सरकार का कहना है कि बिहार पुलिस को जांच का अधिकार नहीं है. महाराष्ट्र सरकार का ये भी कहना है कि वह जांच के लिए बिहार पुलिस को सुशांत सिंह राजपूत केस से जुड़े दस्तावेज नहीं सौंपेगी.

महाराष्ट्र सरकार को कानूनी जानकारों ने जो कानूनी राय दी है उसके अनुसार ये केस बिहार पुलिस के अधिकार क्षेत्र में नहीं है. सीआरपीसी 12-13 के अनुसार क्राइम जिस अधिकार क्षेत्र में आता है वही की पुलिस जांच कर सकती है. महाराष्ट्र सरकार का कहना है कि इस पूरे मामले में पटना पुलिस के पास कोई भी शिकायत आई है तो उन्हे इसको लेकर CR-00 के तहत एफआईआर रजिस्टर कर के मुंबई पुलिस को देना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. इसलिए महाराष्ट्र सरकार अपनी भूमिका पर कायम है, और बिहार पुलिस पुलिस को किसी भी तरीके का जांच में डाक्यूमेंट नही देगी.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here