बीसीसीआई की एसओपी के बाद वर्ल्‍ड कप विजेता कोच की नौकरी पर गिरी गाज! | cricket – News in Hindi

0
13
सबा करीम के इस्‍तीफे के बाद खाली हुआ पद, BCCI की इस शर्त को पूरा करने वाले कर सकते हैं आवेदन

कोविड-19 महामारी में घरेलू क्रिकेट को फिर से शुरू करने के लिए राज्य संघों को बीसीसीआई ने एसओपी भेजी है

कोरोना के खतरे को देखते हुए बीसीसीआई ने 60 साल से अधिक व्यक्तियों के अभ्यास शिविर में भाग लेने पर रोक लगा दी है.

नई दिल्‍ली. बड़ौडा क्रिकेट संघ (बीसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि बीसीसीआई (BCCI) की मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) में 60 साल से अधिक व्यक्तियों के अभ्यास शिविर में भाग लेने पर रोक लगने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कोच डेव वॉटमोर (Dav Whatmore) के साथ काम करना ‘मुश्किल’ होगा.

कोविड-19 महामारी को लेकर घरेलू क्रिकेट को फिर से शुरू करने के लिए राज्य संघों को बीसीसीआई द्वारा एसओपी भेजे जाने के एक दिन बाद बीसीए के अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा कि हमारे लिए अब उनके डेव वॉटमोर साथ काम करना मुश्किल होगा. डेव 66 साल के हैं जिन्हें बड़ौदा ने इस साल अप्रैल में रणजी ट्रॉफी टीम का कोच और क्रिकेट निदेशक नियुक्त किया था.

60 साल से अधिक उम्र वाले कैंप का हिस्‍सा नहीं होंगे
बीसीसीआई (BCCI) के 100 पन्ने के एसओपी के मुताबिक कि 60 साल से अधिक उम्र के सहयोगी स्टाफ, अंपायर, मैदानी स्टाफ और मधुमेह जैसी बीमारियों का उपचार करा रहे लोग, कमजोर इम्युनिटी वालों के लिए कोविड-19 का जोखिम अधिक माना जा रहा है. सरकार के उचित दिशानिर्देश जारी करने तक ऐसे व्यक्तियों को शिविर की गतिविधियों में हिस्सा लेने से रोका जाना चाहिए. अधिकारी ने कहा कि विश्व कप विजेता कोच वॉटमोर के मुद्दे पर बीसीए की अगली शीर्ष परिषद की बैठक में चर्चा की जाएगी, जिसकी इस महीने के अंत में आयोजित होने की संभावना है.यह भी पढ़ें: 

BCCI ने ट्रेनिंग दोबारा शुरू करने के लिए जारी की एसओपी, अरुण लाल और व्‍हाटमोर नहीं दे सकेंगे कोचिंग

हार्दिक पंड्या ने नताशा के साथ शेयर की तस्‍वीर, कहा- सबसे खूबसूरत गिफ्ट देने के लिए शुक्रिया

अधिकारी ने कहा कि अभी कोई जल्दबाजी नहीं है. हम वॉटमोर को भुगतान नहीं कर रहे हैं. शीर्ष परिषद की बैठक के दौरान इस मुद्दे को उठाया जाएगा. अधिकारी के अनुसार, फिलहाल किसी अन्य नाम पर चर्चा नहीं की गई है. वॉटमेर की कोचिंग में श्रीलंका ने वर्ल्‍ड कप जीता था. वॉटमोर के अलावा बंगाल के कोच अरुण लाल भी इस एसओपी से प्रभावित होंगे जिनकी उम्र 65 साल हैं.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here