भारत सरकार ने लगाई IPL 2020 के आयोजन पर मुहर, UAE में 10 नवंबर को होगा फाइनल | cricket – News in Hindi

0
13
आईपीएल: यूएई में चेन्नई सुपरकिंग्स नहीं इस टीम ने किया है कमाल, मुंबई इंडियंस रही है फ्लॉप!

रविवार को आईपीएल (IPL) गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग हुई, जिसमें आईपीएल पर फाइनल फैसला लिया गया

रविवार को आईपीएल (IPL) गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग हुई, जिसमें आईपीएल पर फाइनल फैसला लिया गया

नई दिल्‍ली. कोरोना (Coronavirus) के खौफ के बीच यूएई में आईपीएल (Ipl) के आयोजन को लेकर रविवार को हुई आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग पूरी हो चुकी है और मीटिंग में यह फैसला लिया गया है कि आईपीएल का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच यूएई में किया जाएगा. भारत सरकार ने भी बीसीसीआई को मजूंरी दे दी है. आईपीएल के इस सीजन में 10 डबल हेडर्स मुकाबले खेल जाएंगे. शाम के मुकाबले शाम साढ़े सात बजे शुरू होंगे.

फाइनल 10 नवंबर को
इनसाइस्‍पोर्ट की खबर के अनुसार आईपीएल का फाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा और ऐसा पहली बार होगा, जब फाइनल मुकाबला वीकेंड पर नहीं होगा. इससे पहले खबर आ रही थी कि आईपीएल का फाइनल 8 नवंबर को खेला जाएगा. इस सीजन में 10 डबल हेडर्स खेले जाएंगे. फैंस की एंट्री पर अधिकारी ने कहा कि इस पर यूएई बोर्ड से बात करके ही कोई फैसला लिया जाएगा . मीटिंग में यह भी फैसला लिया गया कि लीग के सभी स्‍पॉन्‍सर को बरकरार रखा जाएगा, जिसमें चीनी कंपनी के साथ करार भी शामिल है.

यह भी पढ़ें: शोएब अख्‍तर का बड़ा बयान, कहा- सहवाग बाप-बेटा कमेंट करते तो मैं मैदान से होटल तक पीटता

इंर्फोमेशन टेक्‍नोलॉजी में बीटेक है आर अश्विन की पत्‍नी, मैराथन दौड़ने में रहती हैं सबसे आगे

कोविड रिप्‍लेसमेंट भी होगा
आईपीएल के दौरान कोविड प्रतिस्थापन को मंजूरी दी.  वहीं जैव सुरक्षित वातावरण तैयार करने के लिए भारत की एक कंपनी से बात चल रही है. वहीं फ्रेंचाइजियों को वीजा प्रक्रिया शुरू करने के लिए कहा गया है. बता दें कि आईपीएल के आयोजन को लेकर बीसीसीआई को खेल मंत्रालय से मंजूरी मिल चुकी है और उम्‍मीद है कि बाकी डिपार्टमेंट्स में भी जल्‍द ही मजूंरी मिल जाएगी.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here