Planes Crash Two Planes collided in Alaska 7 people Killed Including State Lawmaker midair plane collision | Plane Crash: अलास्का में हवा में टकराए दो विमान, रिपब्लिकन असेंबली मेंबर समेत सात लोगों की मौत

0
4

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका के अलास्का प्रांत में हवा में ही दो विमान आपस में टकरा गए। इस हादसे में एक रिपब्लिकन असेंबली मेंबर समेत सात लोगों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, यह हादसा शुक्रवार को सोलडोटना एयरपोर्ट के पास हुआ। अलास्का के केनाई प्रायद्वीप पर हवा में दो विमान टकरा गए।

संघीय उड्डयन प्रशासन (एफएए) के एक बयान के अनुसार, हवाई अड्डे से लगभग दो मील उत्तर-पूर्व में दुर्घटनाग्रस्त हुए विमानों में से एक सिंगल इंजन डी हैविलैंड डीएचसी-2 बीवर था। जो कि दूसरे दो इंजन वाले पाइपर-पी12 विमान से टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। टक्कर के बाद विमान का मलबा हाइवे पर गिरा। जिसके बाद हाइवे को बंद कर दिया गया है।

एफएए और राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड (एनटीएसबी) के जांचकर्ता दुर्घटना की जांच कर रहे हैं। एनटीएसबी अलास्का के प्रमुख क्लिंट जॉनसन के अनुसार, मलबा स्टर्लिंग हाइवे के पास गिरा है। दो विमानों में कितने लोग सवार थे और उन में से कितने घायल हुए, इसकी जानकारी अभी उपलब्ध नहीं है।

वहीं इस हादसे में अलास्का हाउस के प्रतिनिधि गैरी नोप की मौत की पुष्टि उनके कई सहयोगी विधायकों ने भी की है। नोप की पत्नी हेलेन ने कहा, वह शुक्रवार सुबह अपना विमान उड़ा रहे थे। नोप एक प्रमाणित उड़ान प्रशिक्षक और पंजीकृत पायलट थे। नोप अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रिपब्लिकन पार्टी स्टेट असेंबली मेंबर भी थे।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here