हिमाचल में झीड़ी के पास लैंडस्लाइड के चलते चंडीगढ़-मनाली हाईवे बंद | mandi – News in Hindi

0
5
हिमाचल में झीड़ी के पास लैंडस्लाइड के चलते चंडीगढ़-मनाली हाईवे बंद

मंडी में लैंडस्लाइड के चलते चंडीगढ़ मनाली हाईवे बंद हुआ है.

वहीं, रात को मंडी से कुल्लू के लिए के लिए जाने वाले ट्रेफिक को वाया कटौला होकर डायवर्ट कर दिया गया है. औट थाना प्रभारी इंस्पेक्टर ललित महंत ने बताया कि भूस्खलन के कारण हाईवे पूरी तरह से बंद हो गया है और रविवार को सुबह इसे जल्द से जल्द बहाल करने का प्रयास किया जाएगा.

मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi) जिला के औट थाना क्षेत्र के तहत आने वाले झीड़ी गांव के पास शनिवार शाम को भारी भूस्खलन होने के कारण चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे यातायात (Traffic) के लिए पूरी तरह से बंद हो गया है. शाम को भूस्खलन (Landslide) की सूचना मिलने के तुरंत बाद से यहां मलबा हटाने का कार्य तो शुरू किया गया, लेकिन अंधेरा हो जाने और बड़ी-बड़ी चट्टानें आने के कारण यातायात को अभी तक बहाल नहीं किया जा सका है.

रविवार को बहाल होगा हाईवे

उम्मीद जताई जा रही है रविवार दोहपर से पहले मलबा हटाकर यातायात को बहाल कर दिया जाएगा. वहीं, रात को मंडी से कुल्लू के लिए के लिए जाने वाले ट्रेफिक को वाया कटौला होकर डायवर्ट कर दिया गया है. औट थाना प्रभारी इंस्पेक्टर ललित महंत ने बताया कि भूस्खलन के कारण हाईवे पूरी तरह से बंद हो गया है और रविवार को सुबह इसे जल्द से जल्द बहाल करने का प्रयास किया जाएगा.

मंडी में झीड़ी के पास लैंडस्लाइड हुआ है.

इस मार्ग पर होता रहता है लैंडस्लाइड

बता दें कि यहां पर फोरलेन निर्माण के चलते रोड़ कटिंग का कार्य चला हुआ है जिसके कारण ही यहां भूस्खलन हुआ और हाईवे पूरी तरह से बंद हो गया है. गौरतलब है कि हिमाचल में बीते तीन दिन से प्रदेश भर में रुक-रुक कर बारिश भी हो रही है. ऐसे में लैंडस्लाइड होने से सड़कें बाधित हुई है. हाईवे निर्माण के चलते भी मार्ग पर अक्सर लैंडस्लाइड की घटनाएं होती रहती हैं.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here