कर्नाटक: येडियुरप्‍पा के बेटे विजयेंद्र कर्नाटक BJP के उपाध्यक्ष नियुक्त | nation – News in Hindi

0
10
कर्नाटक: येडियुरप्‍पा के बेटे विजयेंद्र कर्नाटक BJP के उपाध्यक्ष नियुक्त

येदियुरप्पा के बेटे विजयेंद्र को कर्नाटक भाजपा का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया

Karnataka BJP: पार्टी की प्रदेश इकाई में दस उपाध्यक्ष नियुक्त किये गये हैं. उपाध्यक्षों की सूची में अन्य प्रमुख नेता पूर्व मंत्री अरविंद लिंबावली, सांसद शोभा करंदलाजे और प्रताप सिन्हा हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार की पत्नी तेजस्विनी अनंत कुमार उपाध्यक्ष बनी रहेंगी.

बेंगलुरु. कर्नाटक भाजपा के अध्यक्ष नलिन कुमार कटील ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्‍पा (CM BS Yediyurappa) के बेटे बीवाई विजयेंद्र को प्रदेश इकाई का उपाध्यक्ष नियुक्त किया. पार्टी की प्रदेश इकाई में दस उपाध्यक्ष नियुक्त किये गये हैं. उपाध्यक्षों की सूची में अन्य प्रमुख नेता पूर्व मंत्री अरविंद लिंबावली, सांसद शोभा करंदलाजे और प्रताप सिन्हा हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार की पत्नी तेजस्विनी अनंत कुमार उपाध्यक्ष बनी रहेंगी. वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान टिकट से वंचित किये जाने के बाद तेजस्विनी पार्टी उपाध्यक्ष बनायी गयी थीं.

कटील ने उपाध्यक्षों के साथ ही चार महासचिव, दस प्रदेश सचिव, दो कोषाध्यक्ष आदि नियुक्त किये हैं. पिछले साल अगस्त में प्रदेश अध्यक्ष का प्रभार संभालने के बाद उन्होंने अब पार्टी पदाधिकारियों की अपनी पूरी टीम बना ली है. येदियुरप्पा के उत्तराधिकारी समझे जा रहे विजयेंद्र के लिए पार्टी के अंदर यह प्रोन्नति है. अभी कुछ दिन पहले ही बीएस येडियुरप्पा द्वारा 24 भाजपा विधायकों को कुछ बोर्डों और निगमों में नियुक्त किये जाने पर उनमें से कुछ को मंत्रिपद की उनकी आकांक्षा समाप्त होते नजर आई. उन्होंने खुल कर अपनी नाखुशी प्रकट की.

राज्य में भाजपा सरकार के एक साल पूरा होने पर विधायकों को बोर्डों और निगमों में नियुक्त करने के मुख्यमंत्री के निर्णय को अगले महीने मंत्रिमंडल के संभावित विस्तार से पहले उन्हें शांत करने के कदम के रूप में देखा जा रहा है. लेकिन, कई विधायकों ने मीडिया के सामने खुलकर अपनी नाखुशी जाहिर की. विरोध के सुर उठने पर येडियुरप्पा ने बिना कारण बताये दिन में बाद में इस सूची से चार नाम वापस ले लिये.

कांग्रेस-JDS छोड़कर आये कई नेता भी लगाए हुए हैं मंत्रिपद की आसऐसी अटकलें हैं कि येडियुरप्पा अगस्त में अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने पर विचार कर रहे हैं और उन्हें मंत्रिपद पाने के इच्छुक लोगों का प्रबंधन करना होगा.
पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मंत्रिमंडल में जगह पाने के इंतजार में हैं. वहीं, कांग्रेस और जदएस छोड़कर आये ए एच विश्वनाथ, आर शंकर और एमटीबी नागराज जैसे नेता भी मंत्रिपद का आस लगाये हुए हैं.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here